24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जागरूकता रथ को सीएस ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिले में 23 जुलाई से 22 सितंबर तक डायरिया से बच्चों के बचाव को लेकर आमजनों को जागरूक करने के लिये सदर अस्पताल के पीकू वार्ड से जागरूकता रथ को रवाना किया गया.

प्रतिनिधि, मुंगेर. जिले में 23 जुलाई से 22 सितंबर तक डायरिया से बच्चों के बचाव को लेकर आमजनों को जागरूक करने के लिये सदर अस्पताल के पीकू वार्ड से जागरूकता रथ को रवाना किया गया. जिसे सीएस डॉ विनोद कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही स्टॉप डायरिया कैंपेन का शुभारंभ किया गया. इस दौरान डीपीएम फैजान आलम अशरफी, सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.रमण कुमार मौजूद थे. सीएस ने बताया कि इस दौरान जिले के अनुमंडल अस्पताल व पीएचसी में भी स्टॉप डायरिया कैंपेन का शुभारंभ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा किया गया. उन्होंने कहा कि उपचार के साथ डायरिया से बचाव को लेकर लोगों खासकर बच्चों को साफ सफाई के प्रति प्रेरित करना जरूरी है. जागरूकता रथ लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करेगा. उन्होंने कहा कि डायरिया होने पर शरीर में पानी एवं सूक्ष्म पोषक तत्वों की कमी हो जाती है. ऐसी स्थिति में तुरंत स्वास्थ्य केन्द्र जाकर संपर्क करना चाहिए. डीपीएम ने बताया कि दस्त होने पर बच्चों को ओआरएस का घोल के साथ चौदह दिनों तक जिंक की गोली दी जानी चाहिए. सभी स्वास्थ्य संस्थानों में ओआरएस और जिंक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करा दिया गया है. मौके पर जिला सामुदायिक उत्प्रेरक निखिल राज, पीएसआई इंडिया के प्रतिनिधि कौशल सिंह, अमित कुमार, आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें