27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: अपराधियों ने जिस छुरा से जीतन सहनी की थी हत्या पुलिस ने किया बरामद…

Darbhanga News दरभंगा पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के बाद मो. मंजूर के घर से छुरा बरामद किया है. एसएसपी ने बताया कि रिमांड पर लेने के बाद अभियुक्तों से पुलिस की विशेष टीम ने पूछताछ की.

Darbhanga News पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या में प्रयुक्त छुरा को पुलिस ने बरामद कर लिया है. मुख्य अभियुक्त सहित चार को रिमांड पर लेकर पूछताछ के आधार पर बरामदगी हुई है. एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि काजिम अंसारी, सितारे, छोटे लहेरी तथा मो. आजाद को कोर्ट से दो दिन के रिमांड पर लिया गया था. चारों से विशेष टीम ने पूछताछ की तथा उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त छुरा बरामद किया गया.

मो. मंजूर के घर से बरामद हुआ छुरा

दरभंगा पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के बाद मो. मंजूर के घर से छुरा बरामद किया है. एसएसपी ने बताया कि रिमांड पर लेने के बाद अभियुक्तों से पुलिस की विशेष टीम ने पूछताछ की. इस क्रम में काजिम ने बताया कि वह घनश्यामपुर थाना के जिरात निवासी मो. मंजूर से छुरा मांगकर ले गया था. उसी छुरा से घटना को अंजाम दिया. एसएसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद काजिम रास्ते में एक चापाकल पर छुरा तथा अपने कपड़े को साफ किया. इसके बाद मो. मंजूर की दुकान में शटर के नीचे से छुरा अंदर डाल दिया.

जांच के क्रम में दो दिन पूर्व पुलिस को यह जानकारी मिली थी. इसे लेकर मंजूर से पूछताछ की गयी. मंजूर ने इस तथ्य को छिपा लिया. काजिम को रिमांड पर लेने के बाद पुलिस ने दोनों को एक साथ बैठाकर पूछताछ की. इस दौरान मंजूर ने छुरा दुकान में रखे जाने की बात स्वीकार कर ली. कहा कि डर से उसने छुरा को अपने घर में छिपा दिया था. पुलिस ने उसके घर से छुरा बरामद कर लिया. एसएसपी ने बताया कि एफएसएल की टीम से छुरा की जांच करायी गयी. छुरा में खून की मात्रा पायी गयी है, जिसे जांच के लिए भेजा गया है.


तीन अभियुक्त ने जमीन का दस्तावेज बंधक रख लिया था सूद पर पैसा

जीतन सहनी हत्या मामले में पुलिस अभी तक चार अभियुक्त को गिरफ्तार की है. सबसे पहले काजिम अंसारी को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद तीन अन्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया. घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के जिरात निवासी मुस्तफा लहेरी के पुत्र सितारे, ओली लहेरी के पुत्र छोटे लहेरी व मो. फारुख के पुत्र मो. आजाद को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. एसएसपी ने बताया काजिम दो बार में जीतन सहनी से एक लाख रूपया सूद पर लिया था.

सूद सहित पैसा बढ़कर डेढ लाख हो गया था. पैसे के एवज में जमीन का दस्तावेज जीतन सहनी रखे हुये था. मो. सितारे ने जीतन सहनी से 20 हजार रुपये सूद पर लिया था. इसके बदले में जीतन सहनी सितारे की बाइक एवं कागजात रखे हुआ था. छोटे द्वारा जीतन से छह हजार रूपये सूद पर लेने की बात सामने आयी है. छोटे के जमीन के कागजात बंधक के तौर पर जीतन सहनी द्वारा रखी गयी थी.

मो. आजाद इन तीनों अभियुक्त के सहयोग में था. इसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई है. एसएसपी ने बताया था कि जीतन सहनी के घर से 38 प्लास्टिक का खाली पाॅलिथीन बरामद किये गये थे. वहीं घटनास्थल के बगल के पोखर से बरामद संदूक से 23 कागजात जब्त किये गये थे. इसमें दो जमीन के दस्तावेज व शेष ब्याज के लेन-देन व गाड़ी से संबंधित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें