30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंगा घाटों पर महिलाओं के वस्त्र बदलने के लिए अस्थायी घर व चलंत शौचालय की व्यवस्था होगी

मेयर डॉ बसुंधरालाल एवं नगर आयुक्त नितिन कुमार सिंह ने बुधवार को शहर के विभिन्न गंगा तटों का निरीक्षण किया.

मेयर डॉ बसुंधरालाल एवं नगर आयुक्त नितिन कुमार सिंह ने बुधवार को शहर के विभिन्न गंगा तटों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने घाट व कांवरिया मार्ग की सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने समेत कांवरियों के लिये बेहतर सुविधा देने के निर्देश दिये. कांवरिया मार्ग में 11 तोरण द्वार बनाये गये हैं. उनके साथ डिप्टी मेयर डॉ सलाहउद्दीन अहसन, निगम के सशक्त स्थायी समिति सदस्य डॉ प्रीति शेखर भी शामिल थे. बरारी पुल घाट, सीढ़ी घाट एवं कांवरिया पथ का निरीक्षण किया. घाटों पर महिलाओं को वस्त्र बदलने के लिए अस्थायी घर बनाने, चलंत शौचालय की व्यवस्था करने आदि का निर्देश दिया. यह पहले किसी घाट पर उपलब्ध नहीं था. मेयर डॉ बसुंधरालाल ने कहा कि शनिवार, रविवार और सोमवार को कांवरियों व अन्य श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रहती है. इसलिए कांवरिया मार्ग हो या घाट यहां सफाई व्यवस्था के लिए अतिरिक्त सफाईकर्मी लगाये जायें. घाट के समीप कांवरिया पथ पर कार्पेट बिछाने का निर्देश दिया गया. साथ ही कांवरियों के स्वागत के लिए रंगीन झालर लगाने को कहा. मौके पर योजना शाखा प्रभारी मो रेहान, जलकल शाखा प्रभारी जयप्रकाश यादव आदि उपस्थित थे.

सात को होगी नगर निगम सामान्य बोर्ड की बैठक

भागलपुर: नगर निगम सामान्य समिति बोर्ड की बैठक अब सात अगस्त को होगी. मालूम हो कि विभिन्न वजहों से तीन बार बैठक स्थगित की जा चुकी है. दरअसल 26 जून की सामान्य बोर्ड की शेष बैठक के लिए मेयर ने 25 जुलाई की तिथि तय करते हुए नगर निगम प्रशासन को सूचित किया था, लेकिन नगर निगम कार्यालय द्वारा बैठक संबंधित संचिका उपलब्ध करायी गयी. इसमें श्रावणी मेला को देखते हुए बैठक की तिथि को अगले सप्ताह पुनः सुनिश्चित करने के लिए मेयर के समक्ष प्रस्तुत किया गया. इसके बाद मेयर की ओर से 24 जून की शेष बैठक अब सात अगस्त को करने की तिथि निर्धारित की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें