27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वास्थ्य कर्मियों ने छह सूत्री मांग को लेकर दिया धरना

सीएचसी परिसर में बुधवार को बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रखंड अंचल मंत्री बीएसडब्ल्यू उपेंद्र यादव के नेतृत्व में एनएचएम, स्वास्थ्य कर्मियों ने छह सूत्री मांग को लेकर धरना दिया.

खजौली. सीएचसी परिसर में बुधवार को बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रखंड अंचल मंत्री बीएसडब्ल्यू उपेंद्र यादव के नेतृत्व में एनएचएम, स्वास्थ्य कर्मियों ने छह सूत्री मांग को लेकर धरना दिया. धरना स्थल पर उपस्थित सभी संविदा एनएचएम कर्मी, एएनएम, सीएचओ ने जमकर विभाग के विरोध में प्रदर्शन कर मांग को शीघ्र पूरा करने की मांग की. प्रखंड अंचल मंत्री उपेंद्र यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार संविदा कर्मियों को समान कार्य के बदले समान वेतन लागू करने, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर कार्यरत सभी कर्मियों को बिना शर्त सरकारी राज्य कर्मियों का दर्जा देने की मांग की. वर्ष 2024 के मानदेय भुगतान की मांग की. वहीं पूजा तिर्की ने सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर स्थाई भवन, आवासीय सुविधा, शौचालय, स्वच्छ पेयजल, बिजली, इंटरनेट सुविधा सहित अन्य सुविधा प्रदान करने की मांग की. एएनएम अनामिका आर्य ने सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा सभी संविदा कर्मियों को पुरानी पेंशन लागू करने की मांग की. धरना स्थल पर जतिन सोमरा, सौरभ कुमार, चेक वंदना, खुशबू कुमारी, भारती कुमारी, पिंकी रानी, शांभवी कुमारी, बिनीता कुमारी, संगम कुमारी, रिंकू राजदेव, नीतू कुमारी सहित सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें