28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhgalpur_News डिक्शन मोड़ पर जलजमाल के कारण उल्टा पुल पर लगा जाम

भागलपुर में डिक्शन मोड़ पर लगा जाम

डिक्शन मोड़ पर जलजमाव के कारण उल्टा पुल पर बुधवार की देर शाम लोगों को जाम को सामना करना पड़ा. इस कारण लोगों को डिक्शन मोड़ से स्टेशन और स्टेशन से डिक्शन मोड़ तक आने-जाने में बाइक चालकों को 10 से 15 मिनट लग रहे थे. जाम कारण डिक्शन मोड़ पर वर्षा का पानी जमा हो जाना बताया जा रहा है. जल जमाव के कारण टोटो चालक वाहनों की पार्किंग यत्र तत्र करते हैं जिसके कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. शाम में ट्रैफिक पुलिस द्वारा जाम को हटाने का प्रयास भी किया जा रहा था जो बेअसर साबित हुआ. करीब डेढ़ घंटे तक वाहन रैंगते रहे, हॉर्न बजते रहे और लोग परेशान होते रहे. इधर, मोजाहिदपुर से हुसैनाबाद बाल्टी कारखाना तक दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी.

पदस्थापित जिले में ही होगा दिव्यांग शिक्षकों का प्रशिक्षण

भागलपुर. जिले में पदस्थापित दिव्यांग शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए दूर-दराज के जिलों के प्रशिक्षण केंद्रों पर भेज दिया जाता था. इसके कारण दिव्यांग शिक्षकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. ऐसी स्थिति को देखते हुए राज्य शिक्षा शोध व प्रशिक्षण परिषद के निदेशक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को आदेश जारी किया है अब दिव्यांग शिक्षकों का प्रशिक्षण उनके पदस्थापित जिले के ही प्रशिक्षण संस्थान में सीट उपलब्धता के अनुसार होगा. इसके लिए प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य से संपर्क कर दिव्यांग शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करने का आदेश दिया गया है.

जिले के 240 शिक्षकों का खगड़िया डायट में होगा प्रशिक्षण

भागलपुर. जिले के 240 शिक्षकों का प्रशिक्षण 29 जुलाई से तीन अगस्त तक डायट खगड़ियों में आयोजित किया जायेगा. जानकारी मिली है कि सतत व्यवसायिक विकास योजना के तहत मध्य व उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में गणित और विज्ञान पढ़ाने वाले शिक्षकों का चयन उक्त प्रशिक्षण के लिए किया गया है. सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे प्रशिक्षण केंद्र पर 29 जुलाई की सुबह नौ बजे से पहले पहुंचेंगे. नौ के बाद पहुंचने वाले शिक्षकों को अनुपस्थित माना जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें