28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेडिकल कॉलेज को लेकर 30 एकड़ जमीन अधिग्रहण के लिए राशि उपलब्ध कराये सरकार : विधायक

मुंगेर मेडिकल कॉलेज स्थापना के लिए 30 एकड़ जमीन की आवश्यकता है, लेकिन सरकार द्वारा मात्र 15 एकड़ जमीन अधिग्रहण के लिए ही मुआवजा राशि उपलब्ध कराया गया.

प्रतिनिधि, मुंगेर. मुंगेर मेडिकल कॉलेज स्थापना के लिए 30 एकड़ जमीन की आवश्यकता है, लेकिन सरकार द्वारा मात्र 15 एकड़ जमीन अधिग्रहण के लिए ही मुआवजा राशि उपलब्ध कराया गया. इसे लेकर मुंगेर के विधायक प्रणव कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर 30 एकड़ जमीन अधिग्रहण के लिए मुआवजा राशि उपलब्ध कराने की मांग की है. विधायक ने कहा है कि प्रधानमंत्री की महात्वाकांक्षी योजना के तहत मुंगेर जिला में मेडिकल कॉलेज स्थापना की स्वीकृति प्रदान की गयी है. स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा जमीन मालिक से 30 एकड़ जमीन उपलब्ध होने की सहमति पत्र भी प्राप्त कर लिया गया है, लेकिन बिहार सरकार द्वारा मुंगेर मेडिकल कॉलेज के जमीन अधिग्रहण के मद में 30 एकड़ के विरुद्ध मात्र 15 एकड़ जमीन अधिग्रहण का मुआवजा राशि उपलब्ध कराया गया है. ज्ञात हो कि मुंगेर प्रमंडल के बेगूसराय और जमुई जिला में 25 एकड़ से अधिक भूमि अधिग्रहण की स्वीकृति बिहार सरकार द्वारा प्रदान किया गया है. उन्होंने सीएम से मांग किया कि भविष्य में मेडिकल कॉलेज के छात्र एवं रोगी को किसी भी सुविधा से वंचित नहीं रहना पड़े, इसलिए मुंगेर मेडिकल कॉलेज को 30 एकड़ जमीन अधिग्रहण का मुआवजा राशि की स्वीकृति प्रदान किया जाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें