25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैडेटों को सटीक निशानेबाजी का मिला प्रशिक्षण

12 बिहार बटालियन, समस्तीपुर के तहत दिल्ली में आयोजित होने वाले थल सैनिक कैंप में बिहार और झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाले कैडेटों का प्रशिक्षण शुरू हुआ.

समस्तीपुर : 12 बिहार बटालियन, समस्तीपुर के तहत दिल्ली में आयोजित होने वाले थल सैनिक कैंप में बिहार और झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाले कैडेटों का प्रशिक्षण शुरू हुआ. दस दिनों की अवधि में आयोजित होने वाले इस शिविर में पटना ग्रुप, गया ग्रुप, भागलपुर ग्रुप, मुजफ्फरपुर ग्रुप, रांची ग्रुप और हजारीबाग ग्रुप के लगभग 120 एनसीसी कैडेट भाग लेंगे. इस शिविर का उद्देश्य आर्मी विंग प्रशिक्षण के मुख्य पहलुओं से अवगत कराना और स्वस्थ प्रतिस्पर्धी भावना पैदा करना है. यह शिविर अनुशासन, नेतृत्व, भाईचारा और राष्ट्रीय एकीकरण की भावना को बढ़ावा देने में भी मदद करता है. कैडेटों को शिविर के दौरान सामुदायिक जीवन से अवगत कराया जाता है. प्रशिक्षण के दौरान कैडेटों को सटीक निशानेबाजी का विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा. साथ ही उन्हें कम से कम समय में बाधाओं को पार करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा. कैडेट मानचित्र पढ़ने में अपने कौशल को और निखारेंगे और उन्हें फील्ड क्राफ्ट और बैटल क्राफ्ट में भी प्रशिक्षित किया जाएगा. इस कैम्प को सफल संचालित करने के लिए कमांडिंग ऑफिसर कर्नल रविन्द्र रावत, लेफ्टिनेंट डा राहुल मनहर, सूबेदार मेजर कृष्ण बहादुर थापा, सूबेदार वेद प्रकाश, हवालदार जितेंद्र सिंह, एवम् समस्त 12 बिहार के स्टॉफ अपना अहम योगदान दे रहे है. तीन कैम्प लगेंगे फिर यही से सिलेक्टेड केडेट्स दिल्ली के लिए रवाना होगा.थल सैनिक कैंप में राष्ट्रीय स्तर पर अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करना प्रत्येक एनसीसी कैडेट के लिए सम्मान और गौरव की बात है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें