24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थाना में लगा था ताला, पीड़ित ने वीडियो बनाकर एसपी को भेजा

इसकी बानगी एक बार फिर मंगलवार को देखने को मिली जब बाइक लूट का शिकार व्यक्ति जब अपनी फरियाद लेकर थाना पहुंचा, तो वहां ताला लटक रहा था.

विद्यापतिनगर : आमलोगों की सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाला पुलिस महकमा इन दिनों किस अंदाज में चल रहा है. इसकी बानगी एक बार फिर मंगलवार को देखने को मिली जब बाइक लूट का शिकार व्यक्ति जब अपनी फरियाद लेकर थाना पहुंचा, तो वहां ताला लटक रहा था. जब पीड़ित ने थानाध्यक्ष से मोबाइल पर बात कि तो उन्होंने उसे सुबह आने की सलाह दी. इसके बाद पीड़ित ने एसपी को इसकी जानकारी दी. पीड़ित का बताना है कि एसपी ने इसका वीडियो बनाकर भेजने को कहा. जिसके बाद उसने पुलिस अधीक्षक को इससे संबंधित वीडियो भेज दिया. पूरा मामला जिले के विद्यापतिनगर थाना का है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार की संध्या क्षेत्र के मुख्य सड़क मोहिउद्दीननगर-विद्यापतिनगर बढ़ौना बरकुलर ( दुग्घ संग्रह सेंटर ) के पास कल्याणपुर बस्ती पूरब निवासी स्व. नथुनी महतो के पुत्र सुनील कुमार महतो के साथ बाइक लूट की घटना हुई थी. घटना स्थल दो थाना के बीच का सीमा क्षेत्र बताया जाता है. घटना की जानकारी पर मोहिउद्दीननगर व विद्यापतिनगर की पुलिस पहुंच घटना स्थल एक-दूसरे इलाके में होने की जिद पर अड़ गयी. परिणाम स्वरूप लूट का मामला किस थाना में दर्ज किया जा सके, इस पर उहापोह की स्थिति घंटों बनी रही. पीड़ित के मुताबिक उसने इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी. तब पुलिस अधीक्षक के कहने पर पीड़ित विद्यापतिनगर थाना पहुंचे. पीड़ित के मुताबिक जब थाना पर लूट का आवेदन देने पहुंचे तब थाना भवन में ताला लटक रहा था. इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी तब उन्होंने वीडियो बनाकर भेजने को कहा. इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि पुलिस बल के साथ वे बाइक कांड के आरोपी को गिरफ्तार करने वैशाली गये थे. थाना भवन पर ताला लटके होने पर उन्होंने बताया कि आवश्यक सामान होने के कारण कुछ मिनटों के लिए पुलिस के बाहर जाने पर ताला लगा दिया गया होगा. इधर, इस संबंध में जब पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी से उनके मोबाइल संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला.

बाइक लूट की घटना को बताया फर्जी

मंगलवार की संध्या बढ़ौना मुख्य सड़क पर बाइक लूट की घटना को पुलिस ने फर्जी बताया है. थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि उक्त बाइक हीरो फाइनेंस प्रक्रिया के तहत खरीद की गयी थी. चार क़िस्त बकाया होने पर फाइनेंस कर्मी ने बाइक को खरीदार के दरवाजे से जब्त कर समस्तीपुर हीरो फाइनेंस मुख्य शाखा में जमा कराया जा रहा है. एसएचओ ने बताया कि खरीदार कल्याणपुर बस्ती पूरब निवासी सुनील कुमार महतो ने फर्जी घटना बताकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की है. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर बाइक लूट की खबर की जानकारी पाकर उक्त बाइक को जब्त करने वाले फाइनेंस कंपनी के कर्मी ने पुलिस को अपना परिचय देते हुए बाइक जब्त करने की जानकारी दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें