24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DSPMU RANCHI NEWS : नामांकन के नाम पर विद्यार्थियों से पैसे वसूलने का आरोप

डीएसपीएमयू में एक ओर स्नातक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है, वहीं कैंपस के बाहर सीट की कमी का हवाला देकर कुछ लोग विद्यार्थियों से पैसा ठगने में लगे हुए हैं.

स्नातक स्तर पर रेगुलर और वोकेशनल कोर्स में नामांकन जारीरांची़ डीएसपीएमयू में स्नातक स्तर पर रेगुलर और वोकेशनल कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. एक ओर जहां सभी कोर्स में ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया जारी है, वहीं कैंपस के बाहर सीट की कमी का हवाला देकर कुछ लोग विद्यार्थियों से पैसा ठगने में लगे हुए हैं. इसमें विवि के पूर्व विद्यार्थी भी शामिल हैं. ऐसा मामला आइटी विभाग और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में सामने आया है.

फैकल्टी बताकर पूर्व विद्यार्थी ने लिये पैसे

बीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स विषय में सीधा नामांकन हो रहा है. लेकिन आरोप है कि विवि के एक पूर्व विद्यार्थी सचित ने इस विषय में नामांकन के नाम पर एक छात्र से आठ हजार रुपये ले लिये. वहीं, मामले की जानकारी होने पर पैसा लौटाने से भी इनकार कर रहा है. यह कोर्स नयी एकेडमिक बिल्डिंग में चलता है, लेकिन सचित ने पुरानी बिल्डिंग में फैकल्टी बनकर नामांकन कराने के नाम पर छात्र को झांसे में लिया. इसकी कुलपति के पास भी शिकायत की गयी.

नंबरों में हेरफेर कर नामांकन का प्रयास

वहीं, बीएससी आइटी में नामांकन के लिए वहीं के कर्मचारी नंबरों का हेरफेर कर नामांकन कराने में लगे थे. इसमें नामांकन लेनेवाले वैसे विद्यार्थियों को टारगेट किया जाता था, जिनका गणित में कम नंबर था. विद्यार्थी को चांसलर पोर्टल में अधिक नंबर कर नामांकन के योग्य बना दिया जाता था. इस मामले की जानकारी मिलने पर सभी नामांकन को कुलपति ने रद्द कर दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें