26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी Jannik Sinner इस वजह से Paris Olympics 2024 से बाहर

Jannik Sinner ने कहा कि Paris Olympics 2024 'इस सत्र के लिए मेरे मुख्य लक्ष्यों में से एक है' और वह लोरेंजो मुसेट्टी के साथ पुरुष एकल और युगल में खेलने वाले थे

Paris Olympics 2024: पुरुष टेनिस के नंबर एक खिलाड़ी Jannik Sinner ने टॉन्सिलिटिस से बीमार पड़ने के कारण, पेरिस ओलंपिक शुरू होने से कुछ दिन पहले बुधवार को अपना नाम वापस ले लिया. इटेलियन खिलाड़ी ने कहा कि वह प्रतियोगिता से बाहर होने से ‘दुखी और निराश’ हैं, उन्होंने कहा कि मोनाको में एक सप्ताह के अभ्यास के बाद सोमवार को उन्हें अस्वस्थता महसूस होने लगी थी.

Paris Olympics 2024: 22 वर्षीय Jannik Sinner ने दी प्रतिक्रिया

22 वर्षीय सिनर ने एक बयान में कहा, ‘मंगलवार को डॉक्टरों से मिलने और एक अतिरिक्त दिन इंतजार करने के बाद, ताकि मैं देख सकूं कि मेरी स्थिति में सुधार होगा या नहीं, दुर्भाग्यवश चीजें और खराब हो गईं.’ ‘मैं अपने साथियों और टीम के बाकी सदस्यों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक था, लेकिन अभी इसके लिए इंतजार करना होगा.

‘मेरी मेडिकल टीम की सलाह के अनुसार, मैं अब आराम करने और पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए कुछ समय लूंगा. मैं इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए पूरी टीम इटालिया को शुभकामनाएं देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि भविष्य में मैं और मजबूत होकर वापसी करूंगा.’

Image 322
Paris olympics 2024: jannik sinner

सिनर ने कहा कि ओलंपिक ‘इस सत्र के लिए मेरे मुख्य लक्ष्यों में से एक’ था और उन्हें लोरेंजो मुसेट्टी के साथ पुरुष एकल और युगल में खेलना था. विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट मुसेट्टी को अब पुरुष युगल टूर्नामेंट में लुसियानो डार्डेरी या माटेओ अर्नाल्डी के साथ खेलना होगा.

इटेलियन मीडिया ने बताया कि विश्व में 207वें स्थान पर काबिज एंड्रिया वावस्सोरी पुरुष एकल में सिनर की जगह लेंगे. सिनर के बाहर होने से इटली को पदक जीतने का शानदार मौका नहीं मिल पाया. वह लंबे समय से इटेलियन टेनिस की बड़ी उम्मीद रहे हैं और पिछले साल नवंबर में एटीपी फाइनल में नोवाक जोकोविच के बाद दूसरे स्थान पर रहने के बाद, वह एक स्तर ऊपर चले गए हैं.

Also Read: Paris Olympics 2024: कब और कहां देखें फ्री में लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग ?

Olympics 2024: सिनर ने इस साल जीता था अपना पहला ग्रैंड स्लैम

सिनर ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता और फिर हाल ही में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले इटेलियन बन गए. उन्होंने इस वर्ष तीन अन्य टूर्नामेंट भी जीते हैं, जिसमें मियामी में उनका दूसरा मास्टर्स 1000 खिताब भी शामिल है.

Image 323
Olympics 2024: jannik sinner

सिनर हिप की चोट के कारण क्वार्टर फाइनल से पहले मैड्रिड ओपन से हट गए थे और रोलांड गैरोस से पहले रोम में होने वाले टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पाए थे, जहां 27 जुलाई से 4 अगस्त के बीच ओलंपिक टेनिस खेला जाएगा. विम्बलडन में डेनियल मेदवेदेव से क्वार्टर फाइनल में हार के दौरान उन्हें चक्कर आने तथा अपना संतुलन लगभग खो देने के कारण लम्बे समय तक मेडिकल टाइमआउट लेना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें