24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jio Bharat J1: मुकेश अंबानी की कंपनी लायी लाइव टीवी और UPI वाला सस्ता फोन, जानिए इसकी खूबियां

Jio Bharat J1 Price Features: रिलायंस जियो ने अपनी किफायती 4जी फीचर फोन जियो भारत की रेंज में नया हैंडसेट लॉन्च किया है. जियो भारत जे1 एक 4जी कीपैड फोन है, जो नये डिजाइन और फीचर्स के साथ बाजार में आया है.

Jio Bharat J1 4G Feature Phone: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया 4जी फीचर फोन (New 4G Feature Phone) पेश किया है. भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की टेलीकॉम कंपनी ने इसे जियो भारत जे1 (Jio Bharat J1) नाम दिया है. जियो की यह नयी सौगात कई खास फीचर्स के साथ आयी है. कंपनी ने इस डिवाइस में बड़े डिस्प्ले के साथ यूपीआई (UPI) और लाइव टीवी (LIVE TV) सपोर्ट सहित कई बड़े फीचर्स दिये हैं.

नये डिजाइन और फीचर्स वाला 4जी कीपैड फोन

रिलायंस जियो ने पिछले साल भारत में अपनी किफायती जियो भारत (Jio Bharat) फोन सीरीज की घोषणा की थी. जियो भारत सीरीज के तहत कंपनी इससे पहले दो सस्ते 4जी फोन जियो भारत वी2 (Jio Bharat V2) और जियो भारत वी2 कार्बन (Jio Bharat V2 Karbonn) को पेश किया था. रिलायंस जियो ने अब इस सीरीज के नये फोन जियो भारत जे1 को बिना किसी शोर-शराबे के लॉन्च किया है. यह एक 4जी कीपैड फोन है, जो नये डिजाइन और फीचर्स के साथ पेश किया गया है.

Reliance Jio लायी दो सस्ते रीचार्ज प्लान, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट

Tariff Hike: दाम बढ़ाने में भी एयरटेल से आगे निकली जियो, जानिए कैसे

Jio Bharat J1 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Jio Bharat J1 4G एक नये डिजाइन के साथ आया है. डिवाइस थोड़ी बड़ी बॉडी और बड़ी स्क्रीन के साथ आया है. इसमें 2.8 इंच का डिस्प्ले है. इसमें 2,500mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. नये जियो फोन में यूजर्स को JioCinema और Jio TV का ऐक्सेस मिलता है. ये दोनों ऐप्स यूजर्स को फोन पर लाइव स्पोर्ट्स और लाइव टीवी कंटेंट देखने की सुविधा देंगे. बड़ी बैटरी और स्क्रीन के दम पर यह 4जी फीचर फोन कम बजट में एक अच्छा एंटरटेनमेंट डिवाइस बन सकता है. इसके अलावा, फोन में UPI लेनदेन के लिए JioPay का भी सपोर्ट मिलता है.

Jio Bharat J1 4G फोन की कीमत और उपलब्धता

Jio Bharat J1 4G फोन पिछले साल आये जियो भारत वी2, वी2 कार्बन और भारत बी1 से महंगा है. जहां ये फोन्स 999 रुपये की रेंज में आये थे, वहीं नया भारत जे1 4G की कीमत 1,799 रुपये है. यह डिवाइस अमेजन पर सिंगल ब्लैक  और ग्रे कलर ऑप्शंस में खरीदने के लिए उपलब्ध है. जियो भारत फोन को 123 रुपये वाले प्लान से रीचार्ज कर सकते हैं. इसमें मिलनेवाले बेनिफिट्स की बात करें, तो अनलिमिटेड कॉल, प्रति माह 14 जीबी 4जी डेटा, जियो ऐप्स और सेवाओं तक पहुंच प्रदान की जाती है. इस डिवाइस में तीन 4जी बैंड्स का सपोर्ट मिलता है और यह डिवाइस केवल जियो सिम के साथ काम करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें