28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने ऐसा क्या कहा दिया कि बांग्लादेश को आया गुस्सा..

Mamata Banerjee : बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने कहा कि ममता बनर्जी के बयान से भ्रम पैदा हुआ है. गौरतलब है कि इससे पहले, राज्यपाल सीवी आनंद बोस भी मुख्यमंत्री के बयान पर रिपोर्ट मांग चुके हैं.

Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा बांग्लादेशियों के संबंध में दिये गये बयान पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार ने भी नाराजगी जाहिर की है. बांग्लादेश सरकार ने इस मुद्दे पर भारत सरकार को एक नोट सौंपते हुए ममता बनर्जी के बयान को भ्रमित करने वाला बताया है. बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने कहा कि ममता बनर्जी के बयान से भ्रम पैदा हुआ है. गौरतलब है कि इससे पहले, राज्यपाल सीवी आनंद बोस भी मुख्यमंत्री के बयान पर रिपोर्ट मांग चुके हैं.

राज्यपाल भी मुख्यमंत्री के बयान पर मांग चुके हैं रिपोर्ट

गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने रविवार को धर्मतला में आयोजित 21 जुलाई की सभा में कहा था कि अगर बांग्लादेश से कोई पश्चिम बंगाल की सीमा पर आता है, तो वह उसे वापस नहीं भेजेंगी. हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बांग्लादेश एक स्वतंत्र देश है और इस पर अधिक टिप्पणी करने का अधिकार भारत सरकार को है.

ईडी ने संदेशखाली के बादशाह शाहजहां शेख के भाई सिराज समेत तीन को भेजा नोटिस

ममता बनर्जी के बयान पर भाजपा ने भी बोला हमला

गौरतलब है कि ममता बनर्जी के बयान पर भाजपा ने भी हमला बोला था. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी पर अवैध प्रवासियों को वैधता देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा था कि इस तरह के मामलों में निर्णय लेने का अधिकार केवल भारत सरकार के पास है. इसके साथ ही उन्होंने सीएए का भी उल्लेख किया.गौरतलब है कि बांग्लादेश में हाल ही में छात्र आंदोलन के कारण हिंसा का माहौल है और सरकार ने इस आंदोलन को सख्ती से दबाने की कोशिश की है. हालात को काबू में करने के लिए ढाका में कर्फ्यू लगाया गया और सेना तैनात की गयी.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर कह दी बड़ी बात..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें