26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुपौल पुलिस अभिरक्षा में पेशी के लिए कोर्ट गये कैदी की मौत

हत्या मामले में अररिया मंडल कारा में पांच वर्ष से बंद था कैदी

हत्या मामले में अररिया मंडल कारा में पांच वर्ष से बंद था कैदी

सुपौल कोर्ट से अररिया लौटने के क्रम में बिगड़ गयी थी तबीयत

पूर्णिया. सुपौल पुलिस अभिरक्षा में पेशी के लिए कोर्ट गये एक कैदी की मौत पूर्णिया के राजकीय मेडिकल कॉल्रेज अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. मृतक कैदी सुपौल जिले के गंगापुर प्रखंड अंतर्गत भपटियाही निवासी स्व. शिव कुमार यादव का पुत्र विवेक कुमार उर्फ लाल यादव (25 वर्ष) है. कैदी की मौत के बाद पूर्णिया में उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस अभिरक्षा में कैदी के मौत हो जाने को लेकर परिजनों में आक्रोश है. मृतक के बड़े भाई दीपक कुमार ने बताया कि उसका भाई अररिया मंडल कारा में बीते 5 वर्ष से हत्या के मामले में बंद था. बुधवार को सुपौल कोर्ट में उसका तारीख था. इस वजह से सुपौल पुलिस द्वारा उसे अररिया मंडल कारा से सुपौल कोर्ट लाया गया. पेशी के बाद कोर्ट द्वारा उसके भाई को तत्काल सुपौल मंडल कारा में रखने का आदेश दिया गया. सुपौल पुलिस द्वारा जब उसको मंडल कारा लाया गया तो वहां जेलर ने रखने से इंकार कर दिया और अररिया मंडल कारा भेज दिया गया. सुपौल पुलिस द्वारा उसके भाई को अररिया मंडल कारा लाया जा रहा था, इसी क्रम में जदिया के पास उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. बावजूद इसके पुलिस उसका तत्काल इलाज कराने की बजाय उसे अररिया मंडल कारा ले आयी. तबीयत काफी बिगड़ने के बाद उसे अररिया सदर अस्पताल लाया गया, जहां से उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल पूर्णिया के लिए रेफर कर दिया गया. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि मृतक विवेक कुमार बिल्कुल स्वस्थ था. सुपौल कोर्ट में पुलिस अभिरक्षा में वह चल कर इधर-उधर गया भी था. परिजनों को शंका है कि दुश्मनी की वजह से किसी परिचित ने विवेक को जहर मिला कर कुछ खिला दिया. परिजनों ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो जायेगा. हालांकि परिजनों की इस वजह से गुस्सा है कि किस प्रकार पुलिस अभिरक्षा में विवेक की मौत हो गयी. कैदी की मौत के बाद अस्पताल में मृतक के गांव वालो्ं की भीड़ जुट गयी थी. सुपौल जिले के लालगंज पंचायत के मुखिया पति उमेश यादव ने बताया कि सुपौल पुलिस के लापरवाही से विवेक की मौत हुई.

कोट :

मृत कैदी विवेक कुमार उर्प लाल यादव की बुधवार को सुपौल कोर्ट में पेशी थी. सुपौल पुलिस की अभिरक्षा में उसे भेजा गया था. कोर्ट में पेशी के बाद अररिया मंडल कारा लौटने के क्रम में उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी थी. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. सुपौल कोर्ट ले जाने के क्रम में वह बिल्कुल स्वस्थ था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चलेगा.

सुजीत झा, अधीक्षक अररिया मंडल कारा

फोटो. 25 पूर्णिया 17- पोस्टमार्टम में मौजूद परिजन

18- कोर्ट में पेशी के लिए जाता कैदी

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें