27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, रांची सहित इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने झारखंड में रांची सहित कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Jharkhand Weather, रांची : बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं, एक माॅनसून टर्फ बीकानेर से मेदिनीनगर के रास्ते बंगाल की खाड़ी की ओर तेजी से बढ़ रहा है. इससे शुक्रवार को झारखंड के दक्षिणी हिस्सों यानी पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम व सरायकेला-खरसावां सहित रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ व सिमडेगा में भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

इसको लेकर मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है.बारिश से कृषि और बागवानी फसल को मामूली नुकसान होने की भी आशंका है. मौसम विभाग ने निचले इलाके में जलजमाव की भी संभावना जतायी है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, झारखंड में 31 जुलाई तक रुक-रुक कर वर्षा की संभावना है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश कांके में 70.4 मिमी दर्ज की गयी. वहीं, रांची में 38 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के आंकड़ों पर गौर करें, तो झारखंड में एक जून से 25 जुलाई तक 47 प्रतिशत कम बारिश हुई है. झारखंड में इस समय सामान्यत: 444.3 मिमी बारिश हो जानी चाहिए थी, लेकिन अब तक सिर्फ 233.4 मिमी बारिश हुई है. वहीं, रांची में 42 प्रतिशत कम बारिश हुई है. विभाग ने वज्रपात की स्थिति में लोगों से खेतों में नहीं जाने, बिजली के पोल व पेड़ के नीचे नहीं रहने की सलाह दी है.

Also Read : Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन ने दिया भरोसा, मॉनसून की बेरुखी से चिंतित किसानों के हित में उठाएंगे कदम, बारिश पर मांगी रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें