30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लंबित ई-केवाइसी को 15 अगस्त तक पूर करें : डीसी

समाहरणालय में गुरुवार को उपायुक्त गरिमा सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा हुई.

लातेहार. समाहरणालय में गुरुवार को उपायुक्त गरिमा सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा हुई. इस दौरान जिला कृषि पदाधिकारी अमृतेश कुमार सिंह ने बताया गया कि इस वर्ष जनवरी माह से लेकर 23 जुलाई तक का औसत से काफी बारिश हुई है. खरीफ के मौसम में जून माह की सामान्य वर्षापात 152.4 मिमी है, जबकि वास्तविक वर्षापात मात्र 22.9 मिमी दर्ज की गयी है जो औसत से 85 प्रतिशत कम है. उपायुक्त ने धान फसल का आच्छादन नहीं होने की स्थिति में जिला कृषि पदाधिकारी को आकस्मिक फसल योजना तैयार करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया. झारखंड कृषि ऋण माफी योजना की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने झारखंड कृषि ऋण माफी योजनांतर्गत 3592 लंबित इकेवाइसी पर असंतोष व्यक्त करते हुए सभी बीडीओ को पत्र के माध्यम से प्रखंडों में लंबित इ-केवाइसी को 15 अगस्त तक पूरा करने का निर्देश दिया. मृदा स्वास्थ्य कार्ड की समीक्षा के क्रम में जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि भूमि हेल्थ कार्ड योजना वर्ष 2024-25 के अंतर्गत 3516 मिट्टी का नमूना लेने का लक्ष्य निर्धारित है, जिसके विरुद्ध अब तक 2840 मिट्टी नमूना संग्रहण किया गया है. इस पर उपायुक्त ने 15 अगस्त तक सभी संग्रहित मिट्टी के नमूनों को मिट्टी जांच प्रयोगशाला में भेजते तथा मृदा स्वास्थ्य कार्ड का वितरण करने की बात कही. बैठक में कृषि विभाग के कर्मी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें