23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची समेत कई जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग ने निचले इलाके में जलजमाव की भी संभावना जतायी है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, झारखंड में 31 जुलाई तक रुक-रुक कर वर्षा की संभावना है.

रांची.

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं, एक माॅनसून टर्फ बीकानेर से मेदिनीनगर के रास्ते बंगाल की खाड़ी की ओर तेजी से बढ़ रहा है. इससे शुक्रवार को झारखंड के दक्षिणी हिस्सों यानी पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम व सरायकेला-खरसावां सहित रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ व सिमडेगा में भारी बारिश होने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है.

कांके में 70.4 मिमी बारिश

बारिश से कृषि और बागवानी फसल को मामूली नुकसान होने की भी आशंका है. मौसम विभाग ने निचले इलाके में जलजमाव की भी संभावना जतायी है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, झारखंड में 31 जुलाई तक रुक-रुक कर वर्षा की संभावना है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश कांके में 70.4 मिमी दर्ज की गयी. वहीं, रांची में 38 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के आंकड़ों पर गौर करें, तो झारखंड में एक जून से 25 जुलाई तक 47 प्रतिशत कम बारिश हुई है. झारखंड में इस समय सामान्यत: 444.3 मिमी बारिश हो जानी चाहिए थी, लेकिन अब तक सिर्फ 233.4 मिमी बारिश हुई है. वहीं, रांची में 42 प्रतिशत कम बारिश हुई है. विभाग ने वज्रपात की स्थिति में लोगों से खेतों में नहीं जाने, बिजली के पोल व पेड़ के नीचे नहीं रहने की सलाह दी है.

मौसम खराब होने से कई विमान विलंब से आये और गये

रांची.

बारिश व मौसम खराब होने के असर गुरुवार को विमान सेवा पर भी पड़ा. देश के विभिन्न राज्यों से रांची आनेवाले विमान आधा से दो घंटे विलंब से पहुंचे. इस कारण कई विमान से उड़े. इसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई. एयर इंडिया एक्सप्रेस का रांची-बेंगलुरु विमान सुबह 11.55 के स्थान पर दोपहर 1.21 बजे उड़ा. इंडिगो का विमान (6ई7362) दोपहर 12.55 बजे के स्थान पर दोपहर 1.32 बे उड़ा. एयर इंडिया एक्सप्रेस का रांची-दिल्ली विमान दोपहर 1.30 बजे के स्थान पर 2.00 बजे, इंडिगो का रांची-मुंबई विमान शाम 4.30 बजे के स्थान पर 7.18 बजे उड़ा. इंडिगो का रांची-दिल्ली विमान शाम 5.30 बजे के स्थान पर शाम 6.08 बजे उड़ा. एयरलाइंस के अधिकारी ने बताया कि विमानों के विलंब से आने के कारण रांची से उड़ान में देरी हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें