27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपलब्धियों से भरा है हेमंत सरकार का कार्यकाल : कांंग्रेस

कांग्रेस जिलाध्यक्ष धनंजय सिंह ने कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा हुआ है. जनता के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार गंभीर है. गरीब, मजदूर, किसान, महिला सभी के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष धनंजय सिंह ने कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा हुआ है. जनता के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार गंभीर है. गरीब, मजदूर, किसान, महिला सभी के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है. इसका व्यापक लाभ जनता को मिल रहा है. राज्य सरकार की ओर से 200 यूनिट बिजली फ्री कर दिया गया है. किसानों को 50 हजार से दो लाख तक ऋण माफी किया जाएगा. उक्त बातें उन्होंने गुरूवार को एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही. श्री सिंह ने कहा कि वैसे किसान जिनका बैंक में एनपीए हो गया है, उन्हें भी राहत देने का ऐलान राज्य सरकार ने किया है. मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना से किसान, मजदूर, वरिष्ठ नागरिक, विद्यार्थी समेत कई तरह के लोग लाभान्वित हो रहे है. योजना से गांव-गांव में नि:शुल्क चिकित्सा का लाभ गरीबों व जरुरतमंदों को मिल रहा है. कहा कि राज्य में चल रही इंडिया गठबंधन की सरकार ने पारा शिक्षकों को सहायक अध्यापकों का दर्जा दिया और मानदेय में वृद्धि की. झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राज्य के पीएच, अंत्योदय व ग्रीन कार्ड के लाभुकों को राज्य सरकार की ओर से नमक, चीनी, दाल व साल में दो बार साड़ी, धोती-लूंगी दिया जा रहा है. श्री सिंह ने बताया कि गिरिडीह के सभी छह विधानसभा में कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन होगा. इसकी शुरुआत 27 जुलाई को धनवार विधानसभा के गावां से की जाएगी. इसके बाद बगोदर व जमुआ विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन होगा. प्रखंड के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तिथि तय की जाएगी.

प्रमंडल स्तरीय जनसंवाद कार्यक्रम अगले माह से

श्री सिंह ने बताया कि कांग्रेस का प्रमंडल स्तरीय जनसंवाद कार्यक्रम में अगस्त माह से शुरु होगा. कार्यक्रम का नेतृत्व प्रदेश स्तर के नेता करेंगे. बताया कि जनसंवाद कार्यक्रम की तिथि अभी तय नहीं हुई है. प्रेस वार्ता में इनके अलावे कांग्रेस के मदनलाल विश्वकर्मा, समीर राज चौधरी, अमित सिन्हा, ऋषिकेश मिश्रा, राजेश तुरी, गावां प्रखंड अध्यक्ष रंधीर चौधरी, तिसरी प्रखंड अध्यक्ष इम्तियाज अंसारी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें