22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hariyali Teej Beauty Tips : हरियाली तीज के खास अवसर पर घर पर ही करें हाथों का मैनीक्योर, यहां है कुछ आसान टिप्स

Hariyali Teej Beauty Tips : आज से ही ट्राई करना शुरू कर दीजिए घर पर ही हाथों का मैनीक्योर करना, हरियाली तीज पर आपके हाथ दिखेंगे खास, सब करेंगे तारीफ आईए इस लेख के माध्यम से फॉलो किजिए ये आसान टिप्स.

Hariyali Teej Beauty Tips : हरियाली तीज पर सजने-संवरणे का महत्व खास होता है, और इस मौके पर खूबसूरत और सॉफ्ट हाथ आपकी खूबसूरती को और भी निखार सकते हैं, अगर आप इस त्योहार पर अपने हाथों को सुंदर और खास दिखाना चाहती हैं, तो यहां कुछ आसान और प्रभावी टिप्स हैं जो आप घर पर ही अपना सकती हैं:-

1. हाथों की साफ-सफाई और स्क्रबिंग करें :

पहले चरण में, अपने हाथों को अच्छे से धोकर साफ करें, इसके बाद, एक अच्छा स्क्रब लें और हल्के हाथों से हाथों की स्क्रबिंग करें, इससे गंदी त्वचा की परत हट जाएगी और हाथ मुलायम बन जाएंगे, आप घर पर ही मिल्क, शहद, और चीनी का मिश्रण बना सकती हैं, जो एक नेचुरल स्क्रब का काम करेगा.

Also read : Baby Name List : ये 15 नाम रहेंगे बच्चों के लिए खास, आज ही चुन लीजिए

2. नाखूनों की ट्रिमिंग और शेपिंग देना :

हाथों के मैनीक्योर का अगला कदम नाखूनों को ट्रिम और शेप देना है, अपने नाखूनों को एक समान लंबाई में काटें और उन्हें मनचाहा शेप दें, जैसे कि स्क्वेयर, राउंड या ओवल, नाखूनों के साइड्स को भी साफ करके अच्छे से शेप दें.

Also read : Monsoon Tips: इस मानसून न पड़ने दें कपड़ों पर फंगस, इसे रोकने के 8 बेस्ट तरीके

3. क्यूटिकल्स की देखभाल करना :

क्यूटिकल्स को नरम और साफ करना महत्वपूर्ण है, क्यूटिकल ऑयल या विटामिन ई ऑयल का उपयोग करके क्यूटिकल्स को नरम करें और फिर उन्हें धीरे-धीरे पुश करें, इससे नाखूनों का आकार दें जिससे नाखून साफ और सुंदर दिखेगे .

Also read : Beauty Tips : चेहरे पर कच्ची हल्दी लगानें से खत्म होंगे दाग, ब्यूटी रूटीन में ऐसे करें शामिल

4. हाथों की मॉइश्चराइजिंग करें :

मैनीक्योर के बाद अपने हाथों को अच्छे से मॉइश्चराइज करें, एक अच्छा हैंड क्रीम या लोशन लें और इसे अपने हाथों पर अच्छे से लगाएं, यह न केवल आपकी त्वचा को नरम बनाएगा, बल्कि उसे हाइड्रेटेड भी रखेगा.

Also read : Beauty Tips: कील और मुंहासे नहीं छोड़ते आपका पीछा? आज ही अपनाएं ये तरीका

Also read : Sawan 2024: इस सावन लगना चाहते हैं सबसे अलग तो पहने ये ट्रेंडी साड़ियां

5. नाखूनों पर नेल पेंट लगाएं :

अब आपके हाथों की देखभाल पूरी हो गई है, नाखूनों पर पसंदीदा नेल पेंट लगाएं, आप हरियाली तीज के रंगों जैसे हरे या पीले रंग का चयन कर सकती हैं, जो त्योहार के अवसर को और भी खास बनाएंगे, नेल पेंट लगाने से पहले बेस कोट लगाना न भूलें ताकि रंग लंबे समय तक टिके रहे.

Also see :

इन आसान टिप्स को अपनाकर आप हरियाली तीज के खास मौके पर अपने हाथों को सुंदर और आकर्षक बना सकती हैं, घर पर ही मैनीक्योर करने से न केवल आप अपने बजट को बचाएंगी, बल्कि त्योहार की तैयारियों में भी आत्म-संतोष महसूस करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें