27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने दी Kargil Vijay Diwas पर शहीदों को श्रद्धांजलि

साल 1999 में भारत ने पाकिस्तान को कारगिल युद्ध में हराया था और उस युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले जवानों के सम्मान में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस साल कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ है. ऐसे में बॉलीवुड के भी कई सेलेब्स ने जवानों को श्रद्धांजलि दी है.

साल 1999 में भारत ने पाकिस्तान को कारगिल युद्ध में हराया था, और हर साल 26 जुलाई को उन जवानों की शहादत को सम्मानित करने के लिए कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है. इस साल कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ है. इस अवसर पर बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

साल 1999 में भारतीय जवानों ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करते हुए जीत हासिल की थी. इस प्रकार, 26 जुलाई को भारत की विजय की खुशी और उस युद्ध में शहीद हुए जवानों की शहादत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है.

इस साल कारगिल युद्ध की 25वीं वर्षगांठ है. इस अवसर पर बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर पोस्ट साझा किए हैं. इस लिस्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा से लेकर अनुपम खेर तक के नाम शामिल हैं.

1) अनुपम खेर (Anupam Kher)

अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि कारगिल दिवस की 25 वीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना को बधाई एवं युद्ध में शहीद हुए शूरवीरों को और उनके परिवार वालों को मेरा नतमस्तक नमन. जय हिन्द.

Screenshot 2024 07 26 150152
इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने दी kargil vijay diwas पर शहीदों को श्रद्धांजलि 4

2) जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff)

जैकी श्रॉफ ने सोशल मीडिया पर कारगिल युद्ध से जुड़ा एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने उस युद्ध के कई पहलुओं पर प्रकाश डाला है. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “सभी वीर जवानों और उनके परिवारों को सादर नमन. जय हिन्द.”

3) विक्की कौशल (Vicky Kaushal)

विक्की कौशल ने भी अपने सोशल मीडिया पर कारगिल विजय दिवस के अवसर पर एक पोस्ट साझा किया है. उन्होंने सभी युद्ध के जवानों और उनके परिवारों को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

Screenshot 2024 07 26 150534
इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने दी kargil vijay diwas पर शहीदों को श्रद्धांजलि 5

4) सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra)

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी फिल्म ‘शेरशाह’ से जुड़ी एक क्लिप सोशल मीडिया पर साझा की है, जिसमें वह युद्ध के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. उन्होंने पोस्ट में लिखा, “कारगिल विजय दिवस के अवसर पर, मैं उन वीरों को नमन करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी. उनकी बहादुरी हमें हर दिन प्रेरित करती है. जय हिंद.”

5) रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh)

रकुल प्रीत सिंह ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “कारगिल विजय दिवस के इस अवसर पर, आइए हम उन बहादुर आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करें जिन्होंने हमारे देश की गरिमा के लिए निडरता से अपनी भूमिका निभाई.”

Screenshot 2024 07 26 150920
इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने दी kargil vijay diwas पर शहीदों को श्रद्धांजलि 6

Also Read- कंगना रनौत के सपोर्ट में आए बॉलीवुड स्टार्स, CISF महिला को जमकर लताड़ा, बोले- सभ्य तरीके से भी…

Also Read- UP में बीजेपी के चौंकाने वाले नतीजों के बाद अनुपम खेर ने लिखा क्रिप्टिक पोस्ट, बोले- बहुत इमानदार नहीं भी…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें