23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shravani Mela: डेढ़ लाख मंत्र का जाप कर गुजरात से बाबाधाम पहुंचता है कांवरियों का जत्था, 45 वर्ष से लगातार आ रहे बाबाधाम

Shravani Mela:एक ऐसा कांवरिया का जत्था जो घर से चलने के साथ बाबाधाम तक डेढ़ लाख मंत्र का जाप करते है.कावरियों का यह जत्था 45 वर्षों से लगातार गुजरात से चलकर बाबाधाम पहुचता है.

Shravani Mela:एक ऐसा कांवरियों का जत्था जो घर से चलने के साथ बाबाधाम तक डेढ़ लाख मंत्र का जाप करता है. आशुतोष जी कांवरिया संघ सूरत, गुजरात ने कांवरियों के बारे में बताया कि रोज सुबह-शाम साढ़े चार घंटा का रूद्राभिषेक करते है. इससे पहले रास्ते में बाबाधाम तक पहुचते पहुचते डेढ़ लाख मंत्र का जाप हो जाता है. जत्था सुलतानगंज से बाबाधाम को रवाना हुआ. मारवाडी युवा मंच के महर्षि मेंहि विश्रामालय मे सभी कांवरिया ने शिव मंत्र का जाप किया.

डेढ़ लाख मंत्र का जाप कर पहुंचतें हैं बाबाधाम

संघ के संचालक अशोक बियाणी ब्रह्मचारी ने कहा कि यह जत्था 45 वर्ष से लगातार आ रहा है. और कांवरियों का जत्था संघ में हर बार बढता है. दस दिनों की इस यात्रा में सूरत से ही कांवरिया डेढ़ लाख मंत्र का जाप बाबाधाम पहुंचने तक कर लेते है. कांवरियों का दल हर रोज सुबह-शाम साढ़े चार घंटा का रूद्राभिषेक करते है. उन्होंने कहा कि हम पूरे विधि-विधान के साथ नियमों का पालन करते हुए पूजा-पद्धति से कोई समझौता नहीं करते हुए बाबाधाम तक पहुंचते है.

यह भी पढ़ें – हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज रही बाबा नगरी, अरघा से जलार्पण कर रहे कांवरिए

साथ में नही रहती कोई महिला कांवरिया सदस्य

बताया गया कि कठिन साधना के साथ यात्रा होने के कारण महिला को नहीं लाया जाता है. इसलिए जत्थे में कोई महिला सदस्य नहीं रहती है.संघ में कई बड़े व्यवसायी है, लेकिन इस यात्रा में सभी नियमबद्ध होकर चलते है. संचालक अशोक ब्रह्मघचारी व अध्यक्ष कैलाश गाडोदिया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से श्रावणी मेला में भव्यता लाने और अच्छी तरीके से मेला संचालन की मांग करेंगे. बाबा सबकी मनोकामना पूर्ण करते है. बिहार के साथ भारत का पूरा विकास हो. इस दौरान मंच के सुनील रामुका,प्रदीप रामुका,राजेश रामुका,विनोद मुरारकाआदि कई सदस्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें