24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Army Recruitment Rally: रांची में सेना भर्ती रैली 27 जुलाई से, 70 CCTV कैमरे से होगी निगरानी-कर्नल विकास भोला

Army Recruitment Rally: रांची में सेना भर्ती रैली 27 जुलाई से शुरू हो रही है. ये 10 अगस्त तक चलेगी. 70 सीसीटीवी कैमरे से इसकी निगरानी की जाएगी. कर्नल विकास भोला ने कहा कि अभ्यर्थी दलालों से सावधान रहें.

Army Recruitment Rally: रांची, प्रणव-झारखंड की राजधानी रांची के होटवार स्थित खेलगांव के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 27 जुलाई से 10 अगस्त तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. 70 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में बहाली होगी. किसी दलाल के बहकावे में नहीं आएं. मेरिट पर बहाली होगी. यह सेना भर्ती रैली झारखंड के सभी जिलों के शॉर्ट लिस्ट किए गए अग्निवीर उम्मीदवार और जूनियर कमीशन अफसर (धार्मिक शिक्षक) के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गयी है. ये बातें कर्नल विकास भोला ने शुक्रवार को खेलगांव में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहीं.

रांची के खेलगांव में सेना भर्ती रैली का आयोजन

कर्नल विकास भोला ने कहा कि पूरे देश में 22 अप्रैल से तीन मई तक ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) का आयोजन किया गया था. इसके बाद शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए क्षेत्रीय भर्ती मुख्यालय (बिहार एवं झारखंड) के तत्वावधान में सेना भर्ती कार्यालय, रांची के जरिए रिक्रूटमेंट रैली रांची के खेलगांव स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित की जा रही है. खेलगांव का गेट रात 12 बजे से छह बजे तक खुला रहेगा.

दलालों के बहकावे में नहीं आएं

कर्नल विकास भोला ने कहा कि कोई भी अभ्यर्थी दलालों को अपना डॉक्यूमेंट ना दें और उनके चक्कर में ना पड़े. 70 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में भर्ती प्रक्रिया होगी. कोई भी अभ्यर्थी दलाल के कहने पर पास और फेल नहीं होता है. वह अपनी मेरिट पर ही पास होता है. तभी उसका सलेक्शन होता है.

एडमिट कार्ड के लिए खेलगांव स्टेडियम पहुंचें

कर्नल विकास भोला ने कहा कि किसी अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड नहीं आया है तो वह खेलगांव स्थित स्टेडियम पहुंचें. उनका एडमिट कार्ड निकाल कर यहां से दिया जाएगा. सेना का प्रयास है कि कोई भी अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने से वंचित ना रहे. इस ग्राउंड के मिलने से हम अच्छे तरीके से अभ्यर्थियों का टेस्ट ले पाएंगे. उन्होंने कहा कि इसमें जिला प्रशासन सहित अन्य वरीय अधिकारियों का विशेष सहयोग मिल रहा है.

चयनित उम्मीदवारों की होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा


चयनित उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक माप टेस्ट और मेडिकल जांच की जाएगी. भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल 24 से 03 मई 24 तक भारत के 15 स्थानों पर लगभग 34 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई थी. इसमें लगभग 95,549 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. अग्निवीर योजना 14 जून 2022 को शुरू की गई, जिसमें संगठनात्क आवश्यकता के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को चार साल की अवधि के लिए अग्निवीर के रूप में नामांकित किया जाएगा. अग्निवीरों का कार्यकाल पूरा होने के बाद ये अनुशासित, प्रेरित, कुशल कार्यबल के रूप में अन्य क्षेत्रों में अपनी पसंद की नौकरियों और अपने करियर बनाने में योग्य होंगे. 25 प्रतिशत अग्निवीरों को स्थायी नामाकंन के लिए आवेदन करने का अवसर दिया जाएगा.

किस दिन होगी किनकी बहाली

-जूनियर कमीशन अफसर (धार्मिक शिक्षक) की बहाली 27 जुलाई को होगी. इसमें बिहार और झारखंड के शॉर्ट लिस्ट किए गए पुरुष उम्मीदवार हिस्सा लेंगे.
-अग्नि वीर टेक्निकल और ऑफिस असिस्टेंट की बहाली 27 जुलाई को होगी. इसमें झारखंड के सभी जिलों के शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार हिस्सा लेंगे.
-अग्नि वीर ट्रेड्समैन (आठवीं पास) और अग्नि वीर ट्रेड्समैन( दसवीं पास) की बहाली 28 जुलाई को होगी. इसमें झारखंड के सभी जिलों के शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवार हिस्सा लेंगे.
-अग्नि वीर (जनरल ड्यूटी) की बहाली 29 जुलाई से 5 अगस्त तक चलेगी. इसमें झारखंड के सभी जिलों के उम्मीदवार जो शॉर्टलिस्ट किए गए हैं, वह हिस्सा ले सकेंगे.
-छह अगस्त से आठ अगस्त तक रिजर्व दिवस रहेगा.

Also Read: Army Recruitment Rally 2024: झारखंड के युवाओं के लिए सेना में भर्ती का शानदार मौका, 27 जुलाई से रांची में होगी बहाली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें