28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News: सड़कों पर फैला कचरा, नगर निगम कार्यालय में लगा रहा ताला

Gaya News: गया नगर निगम की ओर से हड़ताल समाप्त करने नहीं दिया गया है कोई पहल जगह - जगह आने लगी हैं दुर्गंध , बदबू ने किया परेशान. निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही .

Gaya News: गया नगर निगम की ओर से हड़ताल समाप्त करने नहीं दिया गया है कोई पहल जगह – जगह आने लगी हैं दुर्गंध , बदबू ने किया परेशान. निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही . शहर में जगह- जगह दुर्गंध आने वाली लगी है . बाजार , सब्जी मार्केट , मेन रोड , विष्णुपद इलाका हो या फिर अन्य कोई जगह कचरे से इलाका बजबजाने लगा है . हड़ताल को समाप्त करने की दिशा में किसी तरह की कार्रवाई नगर निगम की ओर से  नहीं की जा रही है .

हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही . शहर में जगह- जगह दुर्गंध आने वाली लगी है . बाजार , सब्जी मार्केट , मेन रोड , विष्णुपद इलाका हो या फिर अन्य कोई जगह कचरे से इलाका बजबजाने लगा है . हड़ताल को समाप्त करने की दिशा में किसी तरह की कार्रवाई नगर निगम की ओर से  नहीं की जा रही है . हर दिन कोशिश की जा रही है कि निगमकर्मियों के अलावा एजेंसी से तैनात सफाईकर्मियों से ही काम लिया जाये , लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं दिख रहा है .

मांगो को मानने तक हड़ताल नहीं होगा ख़त्म

नगर निगम की ओर से मिली जानकारी के अनुसार , शुक्रवार की सुबह निगम के अधिकारी व कुछ कर्मचारी निगम की विकास शाखा से एजेंसी के कर्मचारी के माध्यम से कचरा उठाव के लिए गाड़ी निकालने की कोशिश की . लेकिन वे सफल नहीं हो सके . हड़ताली कर्मचारी हर जगह अपना प्रभाव जमाने के लिए तैनात थे . उपनगर आयुक्त शिवनाथ ठाकुर ने बताया कि हड़ताल कर रहे कर्मचारी रोक रहे हैं . ऐसी स्थिति में शहर के हित को देखते हुए हड़ताली कर्मचारियों को हड़ताल को तोड़ देनी चाहिए . ऐसे हड़तालियों से बात करने की कोशिश की जा रही है . यूनियन के नेता अमृत प्रसाद ने कहा कि डिप्टी मेयर चिंता देवी व उपनगर आयुक्त शिवनाथ ठाकुर ने पहुंच कर कहा कि नगर आयुक्त के आने पर मांगों पर विचार किया जाएगा . फिलहाल हड़ताल को समाप्त कर दें . यूनियन नेता ने कहा कि इस स्थिति में हड़ताल को नहीं तोड़ा जा सकता है . मांगों को मानने तक हड़ताल को नहीं समाप्त किया जाएगा . कर्मचारियों के हित में ही यूनियन कोई फैसला लेगा .

ये भी पढ़े : ससुराल में पंखे से लटका मिला नवविवाहित का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप 

कर्मचारियों की ये हैं मांगे

कर्मचारियों की ओर से 12 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है . मुख्य मांगों में निगम की ओर से बिना किसी नियम के ही कर्मचारियों से मिल रहे एसीपी को वापस कर कटौती पर रोक लगायी जाये, दैनिक मजदूरों को 100 रुपया डेली बढ़ाया जाये, एजेंसी व निगम के तहत काम करनेवाली सफाईकर्मियों को वर्दी दी जाये, 240 दिनों तक काम करने के आधार पर सफ़ाई मजदूरों को नियमित किया जाये, चार माह से बंद फैमिली पेंशन को चालू किया जाये, सप्तम वेतन को लागू किया जाये, पम्प ऑपरेटर दिलीप कुमार के निधन पर उसे मुआवजा दिया जाये आदि मांगें शामिल हैं. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें