24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसान पुत्र निर्मल प्रथम प्रयास में ही सीए की परीक्षा में हुए सफल

निर्मल कुमार ने अपने पहले ही प्रयास में चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा में सफलता अर्जित कर परिवार ही नहीं प्रखंड व अपने जिले का नाम रोशन किया है.

बड़हिया. प्रखंड के खुटहाडीह निवासी निर्मल कुमार ने अपने पहले ही प्रयास में चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा में सफलता अर्जित कर परिवार ही नहीं प्रखंड व अपने जिले का नाम रोशन किया है. कठिन माने जाने वाले सीए की परीक्षा में सफल रहे निर्मल कुमार की सफलता पर लोगों ने खुशी का इजहार करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की. बता दें कि बीते दिनों जारी हुए सीए की परीक्षा के नतीजों में खुटहा निवासी नारायण सिंह और निर्जला देवी के पुत्र निर्मल अव्वल दर्जे के साथ सफल रहे हैं. उसने अपने पहले प्रयास में ही यह सफलता अर्जित की है. सामान्य किसान परिवार से आने वाले निर्मल की प्रारंभिक शिक्षा खुटहा से ही हुई है. 10वीं की परीक्षा में खुटहा उच्च विद्यालय के वे टॉपर रहे. निर्मल ने बड़हिया बीएनएम कॉलेज से इंटर करने के बाद सीए को ही अपना लक्ष्य बना लिया और पटना में रहकर इसकी तैयारी में लग गये. पटना और कोलकाता से पढ़ाई पूरी करने वाले निर्मल ने पहले प्रयास में कठिन परीक्षा को सहजता से अपने नाम कर लिया. जिन्होंने कहा कि अथक मेहनत और उचित मार्गदर्शन से ही यह संभव हुआ है. बता दें कि पुत्र को पढ़ाने के लिए ही किसान पिता ने अलग से पेड़ा बनाने और बेचने का व्यापार शुरू किया. जिन्होंने कहा कि पुत्र ने उनके संघर्ष को सफल कर दिया. खुटहा गांव से पहली बार किसी लड़के के सीए बनने से गांव वासियों में खुशी का माहौल है. बधाई दिये जाने का क्रम जारी है. गुरुवार को इनके घर पहुंचे जय हिंद क्लब के सदस्यों द्वारा निर्मल को फूल माला से सम्मानित किया गया. मौके पर नागमणि सिंह, बंटी कुमार, विजय कुमार, विष्णुदेव सिंह, साधू सिंह, किट्टर सिंह, निलेश कुमार, नित्यानंद कुमार, नवनीत कुमार आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें