27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पौधा लगाने से नया जीवन व स्वच्छ पर्यावरण मिलेगा : सीओ

प्रभात खबर के 28वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुरू किये गये नया पौधा नया जीवन अभियान के तहत स्थानीय प्रखंड परिसर में शुक्रवार को पौधारोपण किया गया.

संझौली. प्रभात खबर के 28वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुरू किये गये नया पौधा नया जीवन अभियान के तहत स्थानीय प्रखंड परिसर में शुक्रवार को पौधारोपण किया गया. बीडीओ प्रभा कुमारी व सीओ किशोर पासवान, प्रखंड प्रमुख समीरचंद ने सर्वप्रथम मोहगनी का पौधा लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. प्रमुख, बीडीओ, सीओ व पीआरएस मनरेगा रवि कुमार ने भी परिसर की चारों तरफ पौधा लगाया. पौधा लगाने के बाद बीडीओ ने कहा कि प्रभात खबर की यह एक अच्छी पहल है. पौधा लगाने से नया जीवन व स्वच्छ पर्यावरण मिलेगा. पौधा लगाने का कार्यक्रम बहुत ही सुंदर है. इस तरह का कार्यक्रम लगातार होता रहना चाहिए. पौधारोपण के दौरान अधिकारियों, कर्मियों व जनप्रतिनिधियों में काफी उत्साह देखा गया. इस पुनीत कार्य में हम सभी को शामिल करने के लिए प्रभात खबर परिवार को हृदय से आभार प्रकट करते हैं. कार्यक्रम में उपस्थित अंचलाधिकारी ने पौधा लगाने के बाद कहा कि प्रभात खबर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत पौधे लगाये गये. इन पौधों की रक्षा के लिए प्रखंड के सभी कर्मी हमेशा तत्पर रहेंगे. सीओ ने कहा कि कोरोना काल में सभी लोगों ने ऑक्सीजन के महत्व को जाना. कोरोना जैसी महामारी में ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं मिल रहा था. इसके अभाव में हजारों लोगों की असमय मृत्यु हो गयी. वातावरण के साथ शुद्ध ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए पेड़ों को हमें अवश्य लगाना चाहिए. हम सभी लोगों को अपने-अपने जीवन में एक-एक पौधा जरूर लगाना चाहिए. वहीं, बीडीओ ने प्रभात खबर की पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रभात खबर की तरह स्कूल के शिक्षकों व छात्र, छात्राओं को भी पौधा लगाने की पहल करनी चाहिए. पौधारोपण में बीसीओ मनोज कुमार, बीडीसी अरुण कुमार, नरेंद्र कुमार, आशीष कुमार चौबे सहित अन्य अंचल, प्रखंड कर्मी व जनप्रतिनिधि शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें