22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घायल मजदूर की मौत, दो सप्ताह पहले हुई थी शादी

लकड़ी नबीगंज ओपी थानाक्षेत्र के भोपतपुर निवासी मजदूर अजय कुमार साह (31) की मौत कुशीनगर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार की रात हो गई.

संवाददाता, लकड़ी नवीगंज .लकड़ी नबीगंज ओपी थानाक्षेत्र के भोपतपुर निवासी मजदूर अजय कुमार साह (31) की मौत कुशीनगर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार की रात हो गई. यादोपुर पुलिस की मौजूदगी मे शुक्रवार को पोस्टमॉर्टम हुआ. शुक्रवार की दोपहर मृतक का शव भोपतपुर पहुंचा कि कोहराम मच गया. लोगों का कहना था कि अजय जैसे सीधे-साधे इंसान की निर्मम हत्या बहुत ही दुखद है. घटना के बारे मे बताया जाता है कि गोपालगंज जिले के यादोपुर थानाक्षेत्र में लकड़ी नवीगंज थानाक्षेत्र के भोपतपुर निवासी अजय साह को ओपी थाना के किशनपुरा दक्षिण टोला निवासी ठेकेदार सह मुंशी परमेश्वर महतो द्वारा मजदूरी मांगने पर फसूली से गर्दन पर वार कर 22 जुलाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था. घायल मजदूर को हमलावर परमेश्वर महतो घटना के एक-दो दिन पहले गोपालगंज के जादोपुर थाना अंतर्गत बाबू बिशनपुर मे बन रहे एफसीआइ गोदाम में काम करने के लिए गांव के अन्य लड़कों के साथ लेकर गया. 22 जुलाई की शाम 7. 30 बजे मजदूर अजय ने मजदूरी की मांग की. इसी विवाद में मुंशी ने फसूली से उसके गले पर वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया. गांव के लड़कों ने परिजनों को सूचना देते हुए घायल को सरकारी अस्पताल गोपालगंज पहुंचाया था. स जहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देखते हुए उसे गोरखपुर रेफर कर दिया था. परिजनों द्वारा गोरखपुर ले जाते हुए स्थिति बिगड़ने पर कुशीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कर दिया. जहां मजदूर अजय की मौत गुरुवार की रात हो गई. इधर हमला करने वाले ठेकेदार सह मुन्शी परमेश्वर महतो की गिरफ्तारी यादोपुर पुलिस द्वारा कर लेने की बात कही जा रही है. दो सप्ताह पहले हुई थी शादी भोपतपुर मे मजदूर का शव पहुंचते ही परिजनों के विलाप से माहौल गमगीन हो गया. मृतक अजय की शादी लगभग दो सप्ताह पूर्व ही सारण जिले मे हुई थी. पति के शव को देख उसकी नयी नवेली पत्नी रूबी कुमारी बार-बार बेहोश हो जा रही थी. होश में आने पर रोते हुए कह रही थी अब किसके सहारे अपना जीवन व्यतीत करूंगी. इधर मां सुनैना कुंवर घर के मुख्य कमाऊ सदस्य की हत्या पर छाती पीट-पीट कर रोते हुए कहा रही थी कि मेरे परिवार का बोझ उठाने वाले बेटे अजय को परमेश्वर महतो ने मौत के घाट उतार दिया. मृतक पांच भाइयों मे मंझला भाई था. जवान भाई के शव को देख भाई दिलीप, प्रमोद, सोनू बदहवास हो गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें