28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध खनन पर वर्चस्व को ले दो गुट भिड़े, दो घायल

इसीएल कापासारा ओसीपी की घटना, प्रबंधन व पुलिस ने घटना से किया इंकार

इसीएल कापासारा ओसीपी की घटना, प्रबंधन व पुलिस ने घटना से किया इंकार

इसीएल मुगमा एरिया के बंद कापासारा ओसीपी में गुरुवार की देर रात अवैध खनन में वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी. घटना में वहीं के रहनेवाले सोनम यादव व मंगरू यादव घायल हो गये. दोनों का गोपनीय रूप से इलाज कराया जा रहा है. इसीएल प्रबंधन व स्थानीय पुलिस घटना से इंकार किया है.

क्या है मामला :

बताया जाता है कि बंद कापासारा ओसीपी में आसपास के रहने वाले लोग अवैध खनन करते हैं. अवैध खनन कर कोयला को आसपास के चिह्नित उद्योगों में खपाया जाता है. गुरुवार की रात ओसीपी के मुहाना में अवैध खनन को लेकर दो गुटों में नोकझोंक के बाद जमकर मारपीट हो गयी. दोनों तरफ से जमकर लाठी डंडे चले. इसमें सोनम यादव व मंगरू यादव का सिर फट गया. इस दौरान हथियार भी लहराने की चर्चा है. बताया जाता है कि स्थानीय यादव पट्टी में बिहार से कुछ लोग आकर अवैध खनन कर रहे हैं. मारपीट यादव पट्टी एवं सियारकनाली के लोगों के बीच हुई. यादव पट्टी के लोग समीप के एक फैक्ट्री में अवैध कोयला ले जाने का दबाव बना रहे थे जबकि सियारकनाली के लोग अवैध कोयला दूधिया पानी क्षेत्र के फैक्ट्री में कोयला की बात कह रहे थे. इसी को लेकर मारपीट हुई.

निरसा के भट्ठा में संयुक्त टीम का छापा, कागजात की जांच

निरसा थाना क्षेत्र के मारकोड़ा गांव स्थित मां करुणामयी फ्यूल्स (फैक्ट्री) में शुक्रवार को निरसा पुलिस, सीआइएसएफ, इसीएल सिक्युरिटी व इसीएल की सर्वे टीम ने संयुक्त छापेमारी की. छापेमारी का नेतृत्व निरसा थानेदार मंजीत कुमार कर रहे थे. इस दौरान फैक्ट्री बंद मिली. उसमें कई वर्षों से रखा फार्कल कोयला मिला है, जिसकी जांच के लिए फैक्ट्री संचालक से कागजात मांगा गया है. निरसा थानेदार मंजीत कुमार ने बताया कि मारकोड़ा स्थित मां करुणामयी फ्यूल्स में अवैध कोयला खपाने की सूचना मिली थी. सूचना पर इसीएल प्रबंधन से संपर्क कर संयुक्त टीम का गठन कर छापेमारी की गयी. कोयला भट्ठा बंद था. संचालक से संपर्क कर ताला खुलवाया गया. अंदर जांच की गयी, जिसमें फैक्ट्री का ओवन कई माह से बंद था. भट्ठा में फार्कल कोयला था, जो काफी पुराना था. इसीएल की सर्वे टीम से कोयला की मापी करायी गयी. संचालक से कागजात मांगा गया है. संचालक ने एक साल से भट्ठा बंद रहने की बात बतायी है. पुलिस कागजात की जांच कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें