25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dhanush Birthday: ‘जब एक्टिंग स्कूल ना जाने के लिए रखना पड़ा था उपवास, ऐसे बने ‘Indian Bruce Lee

Dhanush Birthday: रायन एक्टर धनुष का आज जन्मदिन है. दक्षिण सिनेमा के सुपरस्टार ने टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक में अपने अभिनय से एक अमिट छाप छोड़ी है.

Dhanush Birthday: दक्षिण सिनेमा के सुपरस्टार धनुष आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. धनुष ने अपने अभिनय के दम पर साउथ फिल्मों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है. 28 जुलाई, 1983 को चेन्नई में जन्में धनुष का पूरा नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा है. धनुष के फैंस उन्हें प्यार से ‘इंडियन ब्रूस ली’ नाम से बुलाते हैं.

धनुष की बेहतरीन एक्टिंग की वजह से उनका नाम दक्षिण के दिग्गज एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है. किसी भी किरदार को वह इतनी बखूबी निभाते हैं जैसे मानो बचपन से इसकी तैयारी कर रहे हो. लेकिन क्या आपको पता है कि बचपन में धनुष एक्टिंग से बहुत दूर भागते थे, यहां तक के लिए एक्टिंग स्कूल न जाना पड़े, इसके लिए उन्होंने उपवास तक रखा था. आइए आज उनके जन्मदिन पर उनके इस रोचक किस्से के बारे में जानते हैं.

Also Read Raayan: धनुष की 50वीं फिल्म, आखिर क्यों है ये फिल्म इतनी खास, देखने के 5 बड़े कारण

Also Read Raayan: एडवांस बुकिंग में धनुष की फिल्म का जलवा, करोड़ों की कमाई से किया सबको हैरान

तमिल की इस फिल्म से किया था डेब्यू

धनुष ने महज 19 साल की उम्र में साल 2002 में तमिल फिल्म ‘थुल्लुवाधो इलमई’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को साउथ के पॉपुलर डायरेक्टर कस्तूरी राजा ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई जबरदस्त साउथ फिल्में दी. साल 2010 में धनुष को अपनी पहली तमिल फिल्म Aadukalam के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद वह ‘कोलावेरी डी’ टाइटल का एक गाना गाकर इंटरनेट सेंसेशन बन गए थे. इस गाने के हर बोल आज भी बच्चे-बच्चे को मुजबानी याद है.

टॉलीवुड-बॉलीवुड के बाद अब होगा हॉलीवुड डेब्यू

धनुष ने साल 2013 में आनंद एल राय की निर्देशित फिल्म ‘रांझणा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. उनकी इस पहली ही बॉलीवुड फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहाया था. इस फिल्म में उन्होंने सोनम कपूर के साथ काम किया था. इसके बाद वह सारा अली खान और अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘अतरंगी रे’ में भी अपना जादू चला चुके हैं. रांझणा, अंतरांगी रे जैसी सुपरहिट फिल्में देने के बाद वह अब बॉलीवुड सुपरस्टार भी बन गए हैं. टॉलीवुड और बॉलीवुड के बाद अब एक्टर हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं. दरअसल, इन दिनों वह हॉलीवुड एक्टर रायन गॉस्लिंग, क्रिस ईवांस की फिल्म ‘ग्रे मैन’ से अपना हॉलीवुड डेब्यू करेंगे.

एक्टिंग स्कूल न जाने के लिए रखा था उपवास

धनुष ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें अपने माता-पिता के रिक्वेस्ट पर एक्टिंग की दुनिया में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था. इस बारे में बात करते हुए, एक्टर ने बताया किया कि वह सिर्फ 16 साल के थे और उन्होंने बहुत सारे नखरे दिखाए, यहां तक कि अपने माता-पिता की इच्छा को न मानने के लिए उन्होंने उपवास भी किया. हालांकि, कुछ भी काम नहीं आया. धनुष ने आगे बताया कि उन्हें खुशी है कि उनके नखरे काम नहीं आए क्योंकि अब वह एक्टिंग के अलावा कुछ और नहीं कर सकते. धनुष की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘रायन’ 26 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है.

Entertainment Trending Videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें