24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘यह नये दौर का भारत.. हम ना किसी से डरते हैं, ना ही पीठ दिखाते हैं..’ बिहार में बोले रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ

देश के रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ शनिवार को बिहार के छपरा आए. संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने केंद्र सरकार के द्वारा बिहार को मिलने वाले सहयोग के बारे में बताया.

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ शनिवार को छपरा आए. एनडीए कार्यकर्ताओं से उन्होनें शिष्टाचार मुलाकात की. छपरा नगर निगम के सभागार में केंद्रीय मंत्री एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. वहीं छपरा सर्किट हाउस में उन्होंने पत्रकार वार्ता भी किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहे काम के बारे में बताया. रक्षा के क्षेत्र में भारत के बढ़ रहे कदम का उन्होंने जिक्र किया और बिहार के लिए बजट 2024 में क्या खास रहा, उसके बारे में भी बताया.

यह नए दौर का भारत, छपरा में बोले संजय सेठ

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने शनिवार को छपरा सर्किट हाउस में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित होने की राह में मजबूती से कदम बढ़ा रहा है. यह नये दौर का भारत है. हम किसी से डरते नहीं है और ना ही किसी को पीठ दिखाते हैं. भारत को किसी दूसरे देश के आगे हाथ फैलाने की भी जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री ने पूरे देश को एक सूत्र में बांधकर यहां के लोगों में एक नयी ऊर्जा का संचार किया है. सरकार पर लोगों का भरोसा बढ़ा है.

ALSO READ: पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की हुई बैठक, बिहार से दोनों उपमुख्यमंत्री हुए शामिल

बिहार को बजट में मिले साैगात के बारे में बोले…

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में भी भारत अब आत्मनिर्भर हो रहा है. विश्व के 85 देश को हम रक्षा से संबंधित उपकरण व शस्त्र बनाने के लिए सामग्रियां सप्लाइ कर रहे हैं. प्रधानमंत्री का लक्ष्य है कि भारत पूरी तरह आत्मनिर्भर हो. आज केंद्र सरकार की योजनाओं ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को भी आगे बढ़ने का अवसर दिया है. इस समय बजट सत्र चल रहा है. बिहार के लिए बजट 2024 में विशेष प्रावधान किया गया है. विकास भी विरासत भी के तहत विशेष सहायता दी गयी है. जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर, उद्योग, ऊर्जा और पर्यटन के लिए कुल 58900 करोड आवंटित किए गये हैं.

बिहार में सड़क व पुल को लेकर बजट पर बोले

मंत्री संजय सेठ ने कहा कि पूर्वोदय योजना की घोषणा बिहार के नाम के साथ किया गया है. बिहार में सड़क व पुल निर्माण पर भी विशेष बल दिया गया है. संवाददाता सम्मेलन में महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल, एमएलसी इं सच्चिदानंद राय, तरैया विधायक जनक सिंह, पूर्व विधायक ज्ञानचंद मांझी, जिलाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह, भाजपा नेता धर्मेंद्र सिंह चौहान, धर्मेंद्र साह, विवेक कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें