24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दिया 214 रनों का लक्ष्य, कप्तान सूर्या ने जड़ा पचासा

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य दिया है. सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा, जबकि पंत एक रन से अर्धशतक से चूक गए. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई.

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य दिया है. सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेली और 223 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए. टीम इंडिया की सलामी जोड़ी यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने टीम को एक बेहतर शुरुआत दी. जायसवाल शुरू से ही काफी तेज खेल रहे थे और उन्होंने 21 गेंद पर 40 रनों का योगदान दिया. गिल ने भी उनका भरपूर साथ दिया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी पावर प्ले में ही कर ली. छठे ओवर में जब गिल आउट हुए तब यह जोड़ी टूटी.

सूर्या और पंत के बीच हुई शानदार साझेदारी

शुभमन गिल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में आए, लेकिन अगले ही ओवर में जायसवाल भी पवेलियन लौट गए. गिल ने 16 गेंद पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए. सूर्या और ऋषभ पंत ने फिर रनों की गति बनाए रखी और भारत की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई. इस जोड़ी को मथीशा पथीराना ने सूर्या को आउट करके तोड़ा.

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने रचा इतिहास, 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में बनाई जगह

हार्दिक पांड्या बल्ले से नहीं दिखा पाए कमाल

पहले मुकाबले में हार्दिक पांड्या कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने 10 गेंद की अपनी पारी में 9 रन बनाए और पथीराना की गेंद पर बोल्ड हो गए. उनके बाद रियान पराग, पंत का साथ देने क्रीज पर आए. पराग ने एक चौका लगाया और वह भी पवेलियन लौट गए. दूसरे छोर पर पंत जमे रहे और समय-समय पर बड़े शॉट लगाए. लेकिन वह अर्धशतक से चूक गए और 33 गेंद पर 49 रन बनाकर पथीराना की गेंद पर बोल्ड हो गए. पथीराना ने तीन महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को आउट किया, लेकिन भारत को 200 का आंकड़ा पार करने से नहीं रोक पाए.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चैरिथ असलांका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, दासुन शनाका, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका.

भारत (प्लेइंग इलेवन) : शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

Sports Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें