24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 43 रन से हराया, सूर्या-गंभीर युग की पहली जीत

IND vs SL: टीम इंडिया ने टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 43 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेजबान टीम को 214 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में श्रीलंका की टीम 170 के स्कोर पर ही ढेर हो गई.

IND vs SL: 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 43 रनों से हरा दिया है. सूर्यकुमार यादव की अगुवाई और गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में मेजबान टीम 19.2 ओवर में 170 के स्कोर पर ही ढेर हो गई. रियान पराग ने कमाल की गेंदबाजी की और 8 गेंद में ही 3 विकेट चटकाए. इससे पहले सूर्या ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा. ऋषभ पंत ने भी अपने बल्ले से कमाल दिखाया. चीफ कोच गौतम गंभीर इस जीत से काफी खुश होंगे.

जायसवाल और गिल ने भारत को दी मजबूत शुरुआत

भारत की शुरुआत शानदार रही. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने 74 रनों की शुरुआती साझेदारी की. जायसवाल रोके नहीं रुक रहे थे और पावर प्ले में ही टीम के स्कोर को 70 के पार पहुंचा दिया. भारत को पहला झटका गिल के रूप में पावर प्ले में ही लगा. छठे ओवर में गिल 34 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद अगले ही ओवर में जायसवाल भी पवेलियन लौट गसे. उन्होंने 21 गेंद पर 40 रन बनाए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और पंत ने टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई.

Paris Olympic 2024: लक्ष्य सेन और सात्विक-चिराग की जोड़ी ने जीत से किया आगाज

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने रचा इतिहास, 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में बनाई जगह

सूर्यकुमार ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

सूर्यकुमार यादव 26 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रन बनाकर मथीशा पथीराना की गेंद पर बोल्ड हो गए. उसके बाद हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए, लेकिन वह केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे छोर पर पंत जमे रहे. उन्होंने 33 गेंद पर 49 रन बनाए और दुर्भाग्य से पथीराना की गेंद पर बोल्ड हो गए. उनके आउट होने के बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज तेजी से रन नहीं जोड़ पाया, लेकिन फिर भी टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया. अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में एक छक्का लगाया.

भारत ने बनाई 1-0 की बढ़त

214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने टीम के लिए 84 रनों की शुरुआती साझेदारी की. यह साझेदारी अर्शदीप सिंह ने मेंडिस को आउट कर तोड़ी, लेकिन दूसरे छोर से निसांका लगातार बड़े शॉट लगाते रहे. उन्होंने 48 गेंद पर 79 रन बनाए और 15वें ओवर में आउट हुए. उनके आउट होने के बाद श्रीलंका की कोई भी जोड़ी बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई. सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. 4 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए. भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Sports Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें