24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महरथ से शिवसोना पथ की मरम्मति व चौड़ीकरण का प्रस्ताव

जिले के हलसी प्रखंड क्षेत्र के महरथ से शिवसोना इंजीनियरिंग कॉलेज तक सड़क के चौड़ीकरण एवं मरम्मति के लिए राज्य मुख्यालय में प्रस्ताव भेजा गया है.

लखीसराय. जिले के हलसी प्रखंड क्षेत्र के महरथ से शिवसोना इंजीनियरिंग कॉलेज तक सड़क के चौड़ीकरण एवं मरम्मति के लिए राज्य मुख्यालय में प्रस्ताव भेजा गया है. डिप्टी सीएम सह पथ निर्माण मंत्री सह स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा के निर्देश पर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता शंभू कुमार द्वारा ये प्रस्ताव भेजा गया है. कार्यकर्ताओं की मांग पर डिप्टी सीएम के निर्देशानुसार सर्वप्रथम इस सड़क के चौड़ीकरण एवं मरम्मती पर लागत को लेकर सर्वे कार्य कराया गया. कार्यपालक अभियंता द्वारा भेजे गये प्रस्ताव के अनुसार इस 21 किमी सड़क पर एक अनुमान के अनुसार लगभग 90 लाख की राशि की लागत बतायी गयी है. इसके लिए कार्यपालक अभियंता द्वारा वर्ष 2024-25 के कार्य योजना में सम्मिलित करते हुए प्रशासनिक स्वीकृति के लिए डीपीआर सृजित करने की अनुमति प्रदान करने की मांग रखी गयी है. महरथ से इंजीनियरिंग कॉलेज शिवसोना तक इस पथ में ठेकही, धीरा, साढ़माफ को सम्मिलित कर प्रस्तावित किया गया है. स्थानीय विधायक के पथ निर्माण मंत्री रहने के कारण इसकी स्वीकृति मिलनी तय मानी जा रही है. ऐसे में अगर इन जर्जर सड़कों का काया पलट होता है तो जमुई-सिकंदरा-शेखपुरा की दूरी में कमी तो आयेगा ही ग्रामीण क्षेत्र भी विकसित होंगे. इसके साथ-साथ दूर दराज से आने जाने वाले लोगों को इंजीनियरिंग कॉलेज तक पहुंचने को लेकर एक सुगम रास्ता भी उपलब्ध हो पायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें