24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांवरियों की भीड़ को मशक्कत कर आरपीएफ कर रहा नियंत्रित

दानापुर रेल मंडल अंतर्गत मोकामा-झाझा रेलखंड पर अवस्थित किऊल जंक्शन पर सावन माह के दौरान कांवरिया की काफी संख्या में भीड़ जमा हो जाती है.

लखीसराय. दानापुर रेल मंडल अंतर्गत मोकामा-झाझा रेलखंड पर अवस्थित किऊल जंक्शन पर सावन माह के दौरान कांवरिया की काफी संख्या में भीड़ जमा हो जाती है. गया, पटना हावड़ा से आने वाले कांवरिया को किऊल स्टेशन पर उतरकर सुल्तानगंज को लेकर ट्रेन बदलना पड़ता है. ऐसे में अनियंत्रित भीड़ को लेकर किऊल जंक्शन प्लेटफार्म पर एवं विभिन्न ट्रेनों में चढ़ने के दौरान कांवरियों को नियंत्रित करने में आरपीएफ को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. जत्थे में चलने वाले कांवरिया रेलवे के नियमों का अनुपालन करना छोड़ देते हैं. ऐसे में अन्य यात्रियों को परेशानी होने लगती है. ऐसे ही एक मामले में शुक्रवार को आरपीएफ द्वारा भीड़ नियंत्रित करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. आरपीएफ इंस्पेक्टर अरविंद कुमार से मिली जानकारी के अनुसार किऊल स्टेशन पर गाड़ी संख्या 15687 डाउन ब्रह्मपुत्र मेल पहुंचने पर सभी एसी कोचों में कांवरिया चढ़ गये थे. ऐसे में कोच के अन्य यात्रियों के द्वारा शिकायत करने तथा उनके सुविधा को ध्यान में रखते हुए कांवरिया बंधु से एसी कोच को खाली कर देने का अनुरोध किया गया तथा उन्हें बताया गया कि कृपया एसी कोचों में ना चढ़े. रेलवे द्वारा स्पेशल गाड़ी सुल्तानगंज के लिए चलायी गयी है. कृपया आप सभी स्पेशल गाड़ी से सुल्तानगंज जाने का कष्ट करें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें