29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झामुमो जिला कमेटी ने भाजपा का पुतला जलाया, नारेबाजी की

झामुमो जिला कमेटी ने भाजपा का पुतला जलाया, नारेबाजी की

शनिवार को शहर के रंका मोड़ के पास झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला कमेटी ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया. इस दौरान भाजपा का पुतला जलाकर नारेबाजी की गयी. यह विरोध प्रदर्शन हाल ही में भाजपा सांसदों द्वारा लोकसभा में दिये गये एक बयान के खिलाफ था, जिसमें झारखंड राज्य के विभिन्न अंग, संथाल परगना प्रमंडल, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों को मिलाकर एक संघ राज्य क्षेत्र (यूनियन टेरिटरी) बनाने की बात कही गयी थी. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने इस बयान को झारखंडवासियों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया. कहा गया कि यह बयान झारखंड राज्य की अखंडता और संस्कृति पर प्रहार है. इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. झामुमो जिला कमेटी ने इसे झारखंडी विरोधी मानसिकता का प्रतीक बताते हुए भाजपा का पुतला दहन किया. इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में झामुमो के कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए. सभी ने मिलकर भाजपा के खिलाफ नारे लगाये और उसके बयान की कड़ी निंदा की. प्रदर्शनकारियों ने यह स्पष्ट किया कि झारखंड की एकता और अखंडता को किसी भी हाल में खतरे में नहीं पड़ने दिया जायेगा. झामुमो के नेताओं ने कहा कि वे झारखंड के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहेंगे. और किसी भी प्रकार की विभाजनकारी नीति का पुरजोर विरोध करेंगे. उन्होंने राज्य के सभी नागरिकों से एकजुट होकर इस प्रकार की विचारधारा के खिलाफ खड़े होने का आह्वान किया.

उपस्थित लोग : मौके पर जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, जिला सचिव मनोज ठाकुर, आशीष अग्रवाल, शरीफ अंसारी, दीपमाला कुमारी, वसीम खां, नीलू खां, अरमान सिद्दीकी, हिरालाल गौड़, करीब अंसारी, अखिलेश राम, सफीक अंसारी, मिनहाज आलम, कनहाई दास, सलीम जाफर, श्याम हुसैन, राजा सिंह, दिलीप गुप्ता, नवीन तिवारी, नीलेश पांडेय, दीपक सोनी, इमरान अख्तर, मकसुद अंसारी, सुरज चंद्रवंशी, फुजैल अख्तर व खुर्शीद आलम उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें