30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पिपरा में जमीन की नापी कराने पहुंची टीम पर मिर्ची पाउडर से अटैक

माधोपुर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में जमीन की मापी कराने गयी पुलिस व प्रशासन की टीम पर एक पक्ष की महिलाओं द्वारा मिर्ची पाउडर से हमला कर दिया गया. इस दौरान एक महिला सिपाही व पिपरा गांव की रतनझरी देवी को हल्की चोट लगी, दोनों का बरौली पीएचसी में इलाज कराया गया. जख्मी महिला सिपाही आरती कुमारी है.

बरौली (गोपालगंज). माधोपुर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में जमीन की मापी कराने गयी पुलिस व प्रशासन की टीम पर एक पक्ष की महिलाओं द्वारा मिर्ची पाउडर से हमला कर दिया गया. इस दौरान एक महिला सिपाही व पिपरा गांव की रतनझरी देवी को हल्की चोट लगी, दोनों का बरौली पीएचसी में इलाज कराया गया. जख्मी महिला सिपाही आरती कुमारी है. जख्मी सिपाही क्यूआरटी टीम में तैनात है. पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था को लेकर वहां मौजूद लोगों को हटा दिया गया. इस क्रम में पुलिस ने तीन महिलाओं को हिरासत में ले लिया. पुलिस स्थिति को नियंत्रण में बताया है. जबकि, घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है. वहीं, एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रशासन के स्तर पर कानून के हिसाब से ही कार्रवाई होगी. गलत करने वाला कोई भी हो, बख्शा नहीं जायेगा. माधोपुर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में दो पक्षों के बीच जमीन विवाद चल रहा था. जमीन से संबंधित वाद न्यायालय में भी दायर किया गया है. इसी बीच एक पक्ष ने भूमि की मापी के लिए अंचल में आवेदन दिया था. जबकि, दूसरा पक्ष इस मापी का विरोध मामला कोर्ट में लंबित होने के कारण कर रहा था. न्यायालय से फैसला आने के बाद ही मापी होगी. अंचल द्वारा जमीन की मापी के लिए 13 जुलाई को दिन निश्चित किया गया था, लेकिन एक पक्ष के विरोध तथा पर्याप्त पुलिस बल की कमी के कारण जमीन की मापी नहीं हो सकी. अगली मापी के लिए 27 जुलाई को समय निश्चित किया गया था. लेकिन, मामला गरम होने के कारण एसडीओ के आदेश पर सीओ प्रशांत कुमार की देखरेख और दो थानों की पुलिस बल के साथ अंचल अमीन पहुंचे तथा जमीन की मापी की जाने लगी. इस बीच दूसरे पक्ष द्वारा मापी का विरोध किया जाने लगा, जिससे मामला गरमाता गया तथा झड़प हो गयी. मामले में एक पक्ष श्रीकांत महतो तथा दर्शन महतो की ओर से पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी जमीन की मापी कराने नहीं, बल्कि दूसरे पक्ष के लिए जमीन पर कब्जा कराने गये थे. विपक्षी रसूखदार लोग हैं, उनकी पहुंच ऊपर तक है, जिसके बल पर हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है. जमीन पर न्यायालय में वाद अंडर ट्रायल है, ऐसे में सीओ द्वारा मापी का आदेश देना न्याय के खिलाफ है, पुलिस पर कोई हमला नहीं किया गया बल्कि पुलिस ने ही हम सबको दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, इसी क्रम में महिला सिपाही को चोट लगी है. भला हम चार-पांच आदमी पुलिस से कैसे उलझ सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें