29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया पावर सब स्टेशन का घेराव

भीषण गर्मी में बिजली कटौती से परेशान बरेज गांव के ग्रामीणों ने मोहनिया पावर सब स्टेशन का शनिवार को घेराव किया, जिसके साथ ही परिसर के अंदर जमकर विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी.

मोहनिया शहर. भीषण गर्मी में बिजली कटौती से परेशान बरेज गांव के ग्रामीणों ने मोहनिया पावर सब स्टेशन का शनिवार को घेराव किया, जिसके साथ ही परिसर के अंदर जमकर विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी. इसके बाद विभाग के अधिकारी से बातचीत होने के बाद मिले आश्वासन पर सभी वापस लौट गये. जानकारी के अनुसार, मोहनिया पीएसएस से बरेली गांव के लिए पिछले 10 दिनों से बिजली की कटौती की जा रही है, जहां इस उमस भरी गर्मी व खेत की सिंचाई की समस्या को लेकर ग्रामीण शनिवार को आक्रोशित हो गये और दर्जनों की संख्या में मोहनिया पीएसएस पहुंच कर घेराव कर दिया. यहां करीब एक घंटे तक पीसीएस का घेराव करते हुए विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी. इसके बाद मोहनिया बिजली विभाग के एसडीओ और जेइ ग्रामीणों से बातचीत के लिए पहुंचे, जिन लोगों द्वारा आश्वासन दिया गया. आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और वापस घर लौट गये. गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने व भीषण उमस भरी गर्मी के कारण बिजली का आवश्यकता हो गयी है, ऐसे में फीडर पर लोड बढ़ने के कारण ब्रेकर ट्रिप कर रहा है. ऐसे में विभाग द्वारा शिफ्ट वाइज बिजली दी जा रही है. इसमें पुसौली फीडर से बरेज सहित कई गांव की बिजली सप्लाई होती है, जिसपर ओवरलोड होने के कारण शिफ्ट वाइस बिजली चलायी जा रही है. इससे कई गांव में बिजली की कटौती शिफ्ट वाइज कर दूसरे गांव में आपूर्ति की जा रही है. इधर, बिजली की कटौती से परेशान लोगों ने पीएसएस पहुंचकर घेराव किया. # क्या कहते हैं ग्रामीण इस संबंध में बरेज गांव के ग्रामीण दीनानाथ सिंह ने बताया कि हमारा गांव पुसौली पावर ग्रिड के क्षेत्र में पड़ता है उसके बावजूद हम लोगों को सही से बिजली नहीं मिल पा रही है. इस भीषण गर्मी में लोग परेशान होकर पीएसएस का घेराव किया गया. फीडर पर ओवरलोड के कारण दो-दो घटे का शिफ्ट बना कर बिजली सप्लाई की जाती थी, लेकिन अधिकारी से बातचीत के बाद अब 4-4 घंटे का शिफ्ट बना कर सप्लाइ करने का आश्वासन दिया गया. # बोले विभाग के एसडीओ इस संबंध में मोहनिया बिजली विभाग के एसडीओ विक्रम सिंह ने बताया कि ग्रामीण बिजली समस्या को लेकर विभाग में आये थे. यहां उन्हें आश्वासन दिया गया है कि बिजली की आपूर्ति सही तरीके से की जायेगी. उसके बाद वापस लोग चले गये, किसी तरह का घेराव नहीं किया गया है. साथ ही बताया कि जिस फीडर से बरेज गांव की बिजली सप्लाई की जाती है, उस पर काफी लोड है. इसके कारण शिफ्ट वाइस गांव में बिजली सप्लाई की जा रही है, जिससे यह समस्या उत्पन्न हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें