28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सावन में भी पारा पहुंचा 38 पर, गर्मी से लोग परेशान

सीवान.सावन में भी तेज धूप लोगों को झुलसा रही है.उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं. मौसम की बेरुखी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. शनिवार को दोपहर में पारा 38 डिग्री से पार पहुंचने व तेज धूप तथा उमस से लोग बेचैन रहे.भीषण गर्मी व झुलसा देने वाली चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हो रहे हैं.

संवाददाता ,सीवान.सावन में भी तेज धूप लोगों को झुलसा रही है.उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं. मौसम की बेरुखी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. शनिवार को दोपहर में पारा 38 डिग्री से पार पहुंचने व तेज धूप तथा उमस से लोग बेचैन रहे.भीषण गर्मी व झुलसा देने वाली चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हो रहे हैं. दोपहर दो बजे के करीब धूप की वजह से शहर की ज्यादातर सड़कें सूनी रही.कड़ी धूप से बचने के लिए लोग छतरी का सहारा लेने के साथ ही चेहरे को ढक कर निकलते दिखे. बिजली की अघोषित कटौती व फाल्ट से उपभोक्ता बेचैन लगातार पड़ रही गर्मी के साथ ही साथ बिजली संकट ने आमजन का जीवन और अधिक प्रभावित कर दिया है.गर्मी और उमस से राहत देने वाली बिजली भी दगा देने लगी है.भीषण गर्मी के साथ कस्बों से लेकर गांव तक हो रही बिजली कटौती से लोग बेहाल हैं. इससे लोग रात में नींद पूरी नहीं कर पा रहे हैं. तीखी धूप से किसान चिंतित बिहार में लगातार छठे वर्ष मॉनसून कमजोर नजर आ रही है. पूरे सीजन में चार से पांच दिन ही सामान्य बारिश हुई है. इन चार-पांच दिन की बारिश के उम्मीद के सहारे किसानों ने धान की रोपनी जारी कर रखा है, लेकिन मौसम का रूख और खेतों में रोपे गए धान के पौधों को देखकर किसान अब परेशान हो रहे हैं.फसलों का हाल देख किसान चिंतित है. इधर, एक बार फिर उमस वाली गर्मी से लोग हलकान है. किसान गोपाल कुशवाहा, रामजी सिंह और अवध किशोर भगत ने बताया कि नदियों के आसपास के बाढ़ग्रस्त इलाकों में भी खेतों में पानी नहीं है. इतनी तेज धूप निकल रही है कि खेतों में रोपे गए धान के पौधे सूख और जल रहे हैं. छिटपुट बारिश का अनुमान मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 5 दिन तक जिले के आसमान में बदल छाए रहने का अनुमान है, तो प्रतिदिन कुछ घंटे धूप भी खिलते रहने और अलग-अलग क्षेत्र में अलग-अलग समय पर छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है.प्रतिदिन एक से पांच एमएम बारिश की संभावना है. तापमान की बात करें तो शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान करीब 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अगले पांच दिन जिले का अधिकतम तापमान 35 से 38 और न्यूनतम 27 से 28 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान जताया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें