23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नामांतरण रोकने के लिए सीओ ने मांगे 1.5 लाख रुपये

जिलाधिकारी के जनता दरबार में पहुंचा आजमनगर सीओ के विरुद्ध मामला

कटिहार. डीएम के जनता दरबार में शुक्रवार को आजमनगर सीओ के विरुद्ध नामांतरण रोकने के नाम पर डेढ़ लाख रूपये लेने की शिकायत पीरगंज अरिहाना अंचल आजमनगर के पीड़ित अवधेश कुमार मंडल ने आवेदन देकर किया है. आवेदन में पीड़ित ने बताया कि जमीन उनके दादा बुंदेल मंडल के नाम से खतियानी दर्ज है. उनके दादा के कुल छह संतान हैं. पीड़ित ने बताया कि उनके चाचा वृजमोहन मंडल गलत तरीके से सभी हिस्सेदारों के कुल हिस्से वाली जमीन को अपने तीन पुत्र के नाम से रजिस्ट्री कर दिया है. जिसका केवाला संख्या 21812 ,17 अक्तूबर है. उसके बाद सभी ने अपने अपने नाम से नामांतरण के लिए अंचल कार्यालय आजमनगर में आवेदन किया है. जिसका नामांतरण वाद संख्या 6197, 2023-24,6241, 2023-24, 6278, 2023-24 है. उन्हें अंचल कार्यालय आजमनगर द्वारा नोटिस पश्चात जब उन्होंने अंचल कार्यालय आजमनगर में जाकर उक्त नामांतरण आवेदन में आपत्ति दर्ज की तो उक्त नामांतरण को अस्वीकृत करने के लिए अंचल कार्यालय आजमनगर एवं अंचल कायालय के कमियों द्वारा उन्हें बार बार कार्यालय बुलाकर अस्वीकृत करने के नाम से डेढ़ लाख रुपये की मांग की गयी. नहीं देने पर नामांतरण की स्वीकृति कर देने की बात कही जा रही है. पीड़ित ने डीएम से स्थल जांच करवाकर उक्त नामांतरण को रद्द करने की मांग की है.

भूमि विवाद को लेकर आये आवेदनों में तीन का हुआ निष्पादन

शहर के नगर थाना सहायक थाना व मुफस्सिल थाना में शनिवार को सीओ की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया. दिये गये आवेदन व लंबित पड़े आवेदनों में तीन मामलों का निष्पादन किया गया. बताते चले कि भूमि विवाद के निबटारे को लेकर जिले के सभी थानों में शनिवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. नगर थाना, सहायक थाना व मुफस्सिल थाना में अंचल पदाधिकारी के नेतृत्व में राजस्व पदाधिकारी व अंचल कर्मी के देखरेख में तथा पुलिस पदाधिकारी के सहयोग से जनता दरबार का आयोजन किया गया. थानों में प्राप्त आवेदन एवं आवेदक की ओर से प्रस्तुत किये गये दस्तावेज के आधार पर तीन मामलों का निष्पादन किया गया. जिसमें नगर थाना में एक एवं मुफस्सिल थाना में पड़े दो आवेदन का निष्पादन किया गया. जबकि सहायक थाना में निष्पादन की संख्या शून्य रही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें