23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खाना खाने वाला टेबल पर ली गयी परीक्षा

जय प्रकाश विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई प्रभुनाथ महाविद्यालय परसा में चल रही स्नातक प्रथम खंड सत्र 23-27 की परीक्षा के दौरान छात्रों को शादी में खाना खिलाने वाले टेबल पर बैठा कर परीक्षा लिया जा रहा है.

परसा.

जय प्रकाश विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई प्रभुनाथ महाविद्यालय परसा में चल रही स्नातक प्रथम खंड सत्र 23-27 की परीक्षा के दौरान छात्रों को शादी में खाना खिलाने वाले टेबल पर बैठा कर परीक्षा लिया जा रहा है. परीक्षा की तस्वीर यह साबित कर रही है कि प्रभुनाथ महाविद्यालय परसा के परीक्षा केंद्र पर व्यवस्था स्थापित करने में कुलपति व परीक्षा नियंत्रक पूरी तरह से फेल है. प्राचार्य डॉ पुष्प राज गौतम ने बताया कि वाई एन कॉलेज दिघवारा तथा होती लाल राम नाथ कॉलेज अमनौर की परीक्षा केंद्र स्थापित किया गया है. कॉलेज मेंछह सौ छात्रो की परीक्षा नियंत्रित करने की छतमा है. लेकिन परीक्षा नियंत्रक द्वारा कॉलेज में 1507 छात्रों को परीक्षा के लिए चयनित किया गया था. जिससे परेशानी बढ़ गयी है. क्षमता से अधिक छात्र-छात्रा होने के कारण मजबूरन छात्रो को टेंट और टेबल कुर्सी व्यवस्था कर परीक्षा संचालित किया जा रहा है. परीक्षा केंद्र पर तैनाथ आब्जर्बर डॉ संजीव कुमार सुधांशु ने बताया कि नये शिक्षा नीति के एमडीसी के तहत परीक्षा संचालित किया जा रहा है. जिसमे छात्र को स्वतंत्रता प्राप्त होती है.किसी विषय के साथ कोई विषय पढ़ सकता है.आज दो कॉलेज के 1507 छात्र छात्रा परीक्षा में शामिल हुए है.जिससे छात्रो को बैठने के लिए टेंट में टेबल कुर्सी की व्यवस्था कर परीक्षा लिया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें