23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आलीम अब तकनीकी शिक्षा से परिपूर्ण होंगे : हफीजुल हसन

शहर के पचंबा में संचालित मदरसा इमदादिया में अब बच्चों को दीनी तालीम के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा भी मिलेगी. शनिवार को मदरसा में झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण, शहरी विकास, युवा व खेल मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन किया.

मदरसा इमदादिया में मंत्री हफीजुल हसन ने किया कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन

मंत्री ने हॉस्टल व विधायक ने की चहारदीवारी निर्माण की घोषणा

गिरिडीह.

शहर के पचंबा में संचालित मदरसा इमदादिया में अब बच्चों को दीनी तालीम के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा भी मिलेगी. शनिवार को मदरसा में झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण, शहरी विकास, युवा व खेल मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन किया. मुख्य अतिथि गिरिडीह के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू थे. मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि मुसलमानों को इस्लाम पर अमल करना सख्त जरूरी है. इस्लाम ही हमें सांप्रदायिक सद्भाव, गरीबों की सेवा व देशभक्ति सिखाता है. आलीम अब तकनीकी शिक्षा से परिपूर्ण होंगे. उन्होंने मदरसा में एक अल्पसंख्यक हॉस्टल निर्माण करने की घोषणा की. वहीं, विधायक श्री सोनू ने कहा कि यह देश विविधताओं में एकता का देश है. इसके कारण भारत को पूरी दुनिया विश्व गुरु मानती है. यहां सभी धर्म के लोग एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं. उन्होंने मदरसा में चहारदीवारी करने की घोषणा की. अमीरुद्दीन अहमद ने कहा कि यह मदरसा बच्चों के सर्वांगीण विकास का काम करती है. मदरसा के सचिव इमरान आलम ने बताया इस मदरसे में सौ छात्र हैं. यहां तालीम के साथ तकनीकी शिक्षा खेल और विशेष ध्यान दिया जाता है. मदरसा के बच्चों को हाफिज, मौलाना, कारी, मुफ्ती के साथ मैट्रिक इंटर तक की शिक्षा दी जाती है. हाफिज की डिग्री लेने वाले दो बच्चे नीट की तैयारी कर रहे हैं. बच्चों की खेल प्रतिभा को भी आदे बढ़ाया जाता है. कहा कि मदरसा में आलिम की तालीम शुरू कर दी गयी है. इस दौरान इरशाद अहमद वारिस, युवा समाजसेवी मो. सनी ने मदरसा के सेंटर में एक-एक कंप्यूटर देने की घोषणा की. मौके पर डॉ रियाज अहमद, फरदीन इम्तियाज अहमद, इश्तियाक अहमद लालो, शाहनवाज अंसारी, इरफान उल हक, मुखिया शब्बीर आलम, मिन्हाज राइन, इरफान आलम, अनवर अंसारी, करहरबारी के मुखिया मुमताज अंसारी, महताब मिर्जा, मोमिन सोसाइटी के सदर युसूफ अंसारी, तेलोडीह चौरासी के सदर हदीस अंसारी, मो. मतीन राइन, सैफ अली गुड्डू, हाफिज आफताब, हाफिज इनाम, हाफिज अरशद, मुफ्ती सऊद समेत अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें