25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य के बंटवारे की मांग के खिलाफ निकाला जुलूस

भाजपा उत्तर बंगाल का विकास किये बगैर विभिन्न जनजाति के लोगों की मर्यादा को दरकिनार करते हुए राज्य का बंटवारा करना चाहती है.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल को टुकड़ों में बांटने से राज्य का विकास नहीं होगा, क्योंकि मोदी सरकार के दौर में लद्दाख का ज्वलंत उदाहरण हमारे सामने है. भाजपा उत्तर बंगाल का विकास किये बगैर विभिन्न जनजाति के लोगों की मर्यादा को दरकिनार करते हुए राज्य का बंटवारा करना चाहती है. इस तरह का आरोप लगाते हुए वामपंथी विचारधारा के लोगों ने गरियाहाट से जुलूस निकाला. इसका नेतृत्व माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती व विकास रंजन भट्टाचार्य ने किया. जुलूस में शामिल लोगों का आरोप था कि अंग्रेजों ने पहले कई बार बंगाल को बांटा और अब उनके दलाल इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि बंगाल की धरती आंदोलन की धरती है. यहां के लोग संग्रामी होते हैं. वे जानते हैं कि यहां से वे कभी जीत नहीं पायेंगे, इसलिए राज्य को टुकड़ों में बांटना चाहते हैं. वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अनंत महाराज जैसे विघटनकारी तत्व के साथ ताममेल रखकर चलती हैं, इसलिए बंगाल को विभाजन के कगार पर लाने की जिम्मेवारी ममता बनर्जी को भी लेनी होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें