24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi : बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत, कोचिंग सेंटर का मालिक गिरफ्तार, स्वाति मालीवाल ने कहा- यह हत्या है

Delhi : मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक इमारत के बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत हो गई. मामले को लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमला किया है.

Delhi : मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर की इमारत के बेसमेंट में पानी भर गया. इससे तीन छात्रों की मौत हो गई. यहां सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करवाई जाती थी. दिल्ली पुलिस ने IAS कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया है. इस हादसे के बाद जहां बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर हमला किया है. वहीं घटनास्थल पर पहुंची ‘आप’ सांसद स्वाति मालीवाल का प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने विरोध किया और उनसे कहा-हम आपको राजनीति नहीं करने देंगे.

घटना पर ‘आप’ सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा कि छात्र बहुत दुखी और गुस्से में हैं. 12 घंटे से ज़्यादा हो गए हैं, अभी तक न तो दिल्ली सरकार का कोई मंत्री आया है, न ही MCD का मेयर, न ही कोई अधिकारी ही आया है. मेरा मानना ​​है कि ये मौतें कोई आपदा नहीं हैं, ये एक हत्या है. इन सभी बड़े सरकारी अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए. अभी तक ये पता नहीं चला है कि 3 की मौत हुई है या फिर ज्यादा लोगों की जान गई है. मृतकों को 1 करोड़ रुपए का मुआवज़ा दिया जाना चाहिए.

यह त्रासदी नहीं, बल्कि हत्या है: बीजेपी

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मामले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि वहां जो हुआ, वह त्रासदी नहीं, बल्कि हत्या है. बेसमेंट में लाइब्रेरी कैसे चल रही थी? पहले जो जांच बैठाई गई थी, उसका क्या हुआ? ये छात्र देश का भविष्य हैं. दिल्ली के मंत्री में घटनास्थल पर जाने की हिम्मत नहीं है. दिल्ली सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है. उन्होंने कहा कि लोग लगातार नाले की सफाई की मांग कर रहे थे. सरकार क्या कर रही थी. सरकार ने पूरी दिल्ली को बर्बाद कर दिया है. छात्रों का क्या दोष है, जो वे दिल्ली में पढ़ने आए हैं? केजरीवाल की सरकार को शर्म आनी चाहिए.

राहत बचाव का काम लगभग पूरा

एमसीडी सुपरवाइजर ऋषिपाल ने घटना को लेकर कहा कि राहत बचाव का काम लगभग पूरा हो चुका है. 3-4 इंच पानी बचा है. एमसीडी ने सारी मशीनें लगा दी हैं. बेसमेंट समेत बिल्डिंग पूरी तरह खाली है. कोई फंसा हुआ नहीं है.

Read Also : Delhi News: दिल्ली सरकार के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन, कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से हुई 3 छात्रों की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें