24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

5 फीचर्स जो टाटा कर्व को सिट्रोन बेसाल्ट से बेहतर बनाती है

Tata Curvv Vs Citroen Basalt: नई कर्व में कई प्रकार की सुविधाएं और सुरक्षा विशेषताएं हैं, जिनके कारण इसकी तुलना में बेसाल्ट की पेशकश अपेक्षाकृत सीमित प्रतीत होती है.

Tata Curvv Vs Citroen Basalt: यह मिड साइज सेगमेंट में कूप एसयूवी का टकराव है.टाटा कर्व और सिट्रोएन बेसाल्ट दोनों के जल्द ही आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने की उम्मीद है.सिट्रोएन के सिद्धांत के अनुसार बेसाल्ट की कीमत आक्रामक होने की उम्मीद है जबकि कर्व में ज्यादा सुविधाएँ होंगी और प्रीमियमनेस का अहसास होगा.दोनों ही सबसे प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में प्रवेश करेंगे और हम जल्दी से अपेक्षित सुविधाओं की सूची पर एक नज़र डालते है.

इस सेगमेंट में सबसे बड़ा इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले

जब से टाटा मोटर्स ने अपने मौजूदा पोर्टफोलियो को अपग्रेड करना शुरू किया है.तब से उन्होंने अपने वाहनों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है.कर्व में 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा.जो इस सेगमेंट में काफी हद तक सबसे बड़ा होगा.यह यूनिट नेक्सन ईवी, हैरियर और सफारी से ली गई है. दूसरी ओर, सिट्रोएन बेसाल्ट में C3 एयरक्रॉस 10.2 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले होगा.सुविधा के मामले में, दोनों इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आते है.

Tata Curvv Interior 1
कर्व में नेक्सन और हैरियर से लिए गए आंतरिक विवरण

पैनोरमा सनरूफ है

टाटा मोटर्स कोई कसर नहीं छोड़ रही है और भारतीय कार खरीदारों की सबसे पसंदीदा सुविधाओं में से एक सनरूफ पेश करेगी.इसे पसंद करें या न करें यह ऑटोमोबाइल बाजार में बहुत लोकप्रिय है.उम्मीद है कि कर्व एक कदम आगे बढ़कर टॉप वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ पेश करेगी.दुर्भाग्य से सिट्रोन की एसयूवी सी3 एयरक्रॉस में सनरूफ विकल्प नहीं है और ऐसा लगता है कि यह बेसाल्ट मॉडल के मामले में भी होगा.

Also Read:अपनी मोटरसाइकिल की चेन का रखरखाव कैसे करे,आइए जानें

आगे की सीटें हवादार होगी

फ्रंट-वेंटिलेटिड सीटों का महत्व कम करके नहीं आंका जा सकता खासकर तब जब हम लंबी गर्मियों में गर्म और आर्द्र परिस्थितियों का सामना करते है.टाटा मोटर्स पंच ईवी से लेकर फ्लैगशिप सफारी तक अपनी लगभग सभी अपडेटेड एसयूवी में वेंटिलेटेड सीटें दे रही है.कर्व को भी यह सुविधाजनक सुविधा मिलने वाली है.हालांकि यह केवल उच्च-अंत ट्रिम्स के लिए ही होगी.इसके विपरीत भारत में कोई भी सिट्रोएन वाहन यह सुविधा प्रदान नहीं करता है.हालांकि बेसाल्ट में यह सुविधा होना चाहिए लेकिन ऐसा लगता है कि कूप एसयूवी में यह शामिल नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें