30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj ka Mausam : रांची सहित झारखंड के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

झारखंड के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बन रहा है. इस वजह से आज से राज्य के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं.

Jharkhand Weather : बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर के कारण 30 जुलाई से एक अगस्त तक झारखंड के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 30 जुलाई को राज्य के दक्षिणी-पश्चिमी तथा मध्य हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं निकटवर्ती उत्तरी हिस्सों में भी कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया

31 जुलाई को लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, रांची और खूंटी जिलों के कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है. इसको लेकर मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अतिरिक्त दक्षिणी-पूर्वी, उत्तर-पश्चिमी तथा निकटवर्ती हिस्सों में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. एक अगस्त को उत्तर-पश्चिमी तथा निकटवर्ती उत्तर-मध्य भागों में बारिश हो सकती है. इस दौरान कई स्थानों पर वज्रपात होने का अनुमान है.

पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम का मिजाज

पिछले 24 घंटे में जमशेदपुर में दो एमएम बारिश हुई है. रविवार की दोपहर में तेज धूप निकली. हालांकि, शाम पांच बजे हल्की बूंदा-बांदी हुई. मौसम विभाग के अनुसार एक अगस्त तक यही स्थिति बनी रहेगी. वहीं पिछले 24 घंटे में बोकारो में सबसे अधिक 70 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं कांके में 45 मिमी, राजधनवार में 40 मिमी बारिश हुई.

Also Read : Aaj ka Mausam: झारखंड में गरज के साथ बारिश, वज्रपात की आशंका, 30 और 31 जुलाई को होगी भारी बारिश

कहां-कहां कब-कब बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 30 जुलाई को रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, रामगढ़, लोहरदगा, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम में बारिश का अनुमान जताया है. वहीं 31 जुलाई को गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, रांची, खूंटी, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसांवा में अलर्ट जारी कर बारिश की चेतावनी जारी की है. अगस्त महीने के पहले दिन यानि एक अगस्त को गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, हजारीबाग, रांची गिरिडीह, बोकारो में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें