28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paris Olympics 2024:‘पदक कांस्य है, लेकिन लुक शुद्ध सोना है’: मनु भाकर की ऐतिहासिक ओलंपिक जीत पर आनंद महिंद्रा

Paris Olympics 2024:आनंद महिंद्रा उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में शीर्ष निशानेबाज मनु भाकर के ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने पर जश्न मनाया.

Paris Olympics 2024:उद्योगपति आनंद महिंद्रा उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने रविवार को पेरिस ओलंपिक में शीर्ष निशानेबाज मनु भाकर के ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने का जश्न मनाया. हरियाणा के झज्जर की 22 वर्षीय मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आकर ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनीं. इस जीत ने पेरिस खेलों में देश का खाता खोला और अपने बहुचर्चित निशानेबाजों के 12 साल के इंतजार को खत्म किया.

आनंद महिंद्रा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, “पदक कांस्य है… लेकिन वह नजर शुद्ध सोने की है. दृढ़ निश्चयी आंखों ने उन्हें ओलंपिक में शूटिंग पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बना दिया. कभी भी उनके रास्ते में आने की कोशिश मत करना.

भाकर की जीत का जश्न पूरे भारत में मनाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल जगत ने उनकी उपलब्धि की सराहना की.

Paris Olympics 2024:पीएम मोदी ने ट्वीट किया

“एक ऐतिहासिक पदक बहुत बढ़िया, @realmanubhaker, #ParisOlympics2024 में भारत का पहला पदक जीतने के लिए. कांस्य पदक के लिए बधाई. यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं. एक अविश्वसनीय उपलब्धि!” पीएम मोदी ने ट्वीट किया और देश के कई हिस्सों में लोगों ने पटाखे फोडकर खुशी मनाई.

Image 390
Manu bhaker wins the bronze medal for india at the 2024 paris olympics.

दक्षिण कोरिया की ये जिन ने 243.2 अंकों के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. उनकी हमवतन किम येजी ने 241.3 अंकों के साथ रजत पदक जीता.

नीता अंबानी ने मनु भाकर की जीत की सराहना की: ‘आपने इतिहास रच दिया’

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सदस्य नीता अंबानी ने इसे “एक अविश्वसनीय क्षण” बताया.

Also read:Paris Olympics 2024 Live: क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड के तीरंदाजों से हारा भारत, नागल बाहर, मनिका 4-1 से जीती

“हमारी सबसे कम उम्र की महिला निशानेबाज ने पेरिस 2024 ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर भारत का खाता खोला है. बधाई हो, मनु भाकर. ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल में जीतने वाली पहली भारतीय महिला और ऐसा करने वाली हमारी सबसे कम उम्र की भारतीय निशानेबाज के रूप में, आपने इतिहास रच दिया है,” अंबानी ने कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें