22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिलाव में डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ी

प्रखंड क्षेत्र में डायरिया का का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, लगातार क्षेत्र के कई गांव में डायरिया का मरीज की पहचान हो रही है. रविवार को करियना पंचायत के जलालपुर गांव में आधे दर्जन से अधिक लोग डायरिया से प्रभावित हुए हैं.

सिलाव. प्रखंड क्षेत्र में डायरिया का का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, लगातार क्षेत्र के कई गांव में डायरिया का मरीज की पहचान हो रही है. रविवार को करियना पंचायत के जलालपुर गांव में आधे दर्जन से अधिक लोग डायरिया से प्रभावित हुए हैं. जिसमें से गंभीर स्थिति को देखते हुए गांव के जूली देवी,सारिका देवी,नीतू देवी,सुनील शर्मा एवं 3 वर्षीय नंदे कुमार को विशेष इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिलाव लाया गया. जहां पर सभी का डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों की देखरेख में समुचित इलाज किया जा रहा है. शनिवार को भी क्षेत्र के मितवा गांव के महादलित टोला में 22 लोग डायरिया से प्रभावित हुए थे, जिनका इलाज किया गया है और उक्त गांव में मेडिकल टीम कैम्प कर नजर रख रही है. पीएचसी प्रभारी डॉक्टर पुरुषोत्तम कुमार प्रियदर्शी ने बताया कि क्षेत्र में जहां भी डायरिया की सूचना मिल रही है. स्वास्थ्य टीम पहुंचकर त्वरित उपचार कर रही है. साथ ही सभी जगहों पर स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा नजर रखी जा रही है. रविवार को करियना पंचायत के जलालपुर गांव में डायरिया से ग्रसित होने की सूचना पर स्वास्थ्य टीम गांव पहुंचकर जांच पड़ताल की गयी है. विशेष ग्रसित हुए लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिलाव में विशेष इलाज किया जा रहा है सभी की हालत सामान्य है. वही उन लोगों का जिन्हें हल्का-फुल्का लक्षण महसूस हो रहा है, उन्हें जरूरी दवाएं मुहैया करायी गयी है. डायरिया से प्रभावित न हो इसके लिए जरूरी है कि जो पानी का उपयोग पीने के लिए कर रहे हैं उसे गर्म कर लें और ठंडा होने के बाद उसे ही पिए. खाना हमेशा ताजा खाएं, वासी भोजन का इस्तेमाल कतई नहीं करें,साफ सफाई पर बिशेष ध्यान दें. डॉ प्रियदर्शी ने बताया कि क्षेत्र के सभी जगहों पर ब्लीचिंग का छिड़काव किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें