30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देशहित में है अग्निवीर योजना, कभी नहीं होगी बंद : एचपी सिंह

रिटायर्ड एयर वाइस मार्शल (वीर चक्र-विशिष्ट सेवा मेडल) से अलंकृत सरदार हरबंश परमिंदर सिंह ने कहा कि अग्निवीर योजना देश हित में बनी है. इसका फायदा आने वाले समय में देश को वृहद पैमाने पर मिलेगा.

फोर्स को हमेशा जवान रखने की जरूरत, यूरोप अमेरिका में भी काम कर रही है योजना

रिटायर्ड एयर वाइस मार्शल एवं वीर चक्र पाने वाले एचपी सिंह ने शहर के प्रमुखजनों को किया संबोधित

जमशेदपुर :

रिटायर्ड एयर वाइस मार्शल (वीर चक्र-विशिष्ट सेवा मेडल) से अलंकृत सरदार हरबंश परमिंदर सिंह ने कहा कि अग्निवीर योजना देश हित में बनी है. इसका फायदा आने वाले समय में देश को वृहद पैमाने पर मिलेगा. उनके अनुसार पिछले 15 दिनों में कई राज्य सरकारों ने पुलिस में कोटा देने की हामी भर दी है. देशहित में सामान्य नागरिक प्रशासन में अनुशासन प्रिय, कर्तव्य निष्ठ, ईमानदार, राष्ट्र और समाज के लिए प्रतिबद्ध कर्मियों की बड़ी संख्या में जरूरत है. देश के लिए लड़नेवाली फोर्स को हमेशा जवान रखने की बेहतर कोशिश है. एचपी सिंह प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे.

साकची स्थित एक होटल में आयोजित समारोह में श्री सिंह ने कहा कि चार साल की योजना को बढ़ाकर आठ साल तथा 25 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत स्थायी कमीशन की अनुशंसा पूर्व सैनिक के संगठनों की ओर से केंद्र सरकार को की गयी है. अर्द्ध सैनिक बल की नियुक्ति में कोटा निर्धारित करने का आग्रह भी केंद्र सरकार से किया जा चुका है. ग्रेट ब्रिटेन, यूएसए सहित विभिन्न देशों में सेना में योगदान अनिवार्य है और सेवा के अनुशासन प्रतिबद्धता का फायदा देश को मिल रहा है. उन देशों में तो कुछ भी आर्थिक लाभ नहीं मिलता है, परंतु केंद्र सरकार यहां बहुत कुछ दे रही है और शहीद होने पर स्थायी सैनिक की भांति लाभ मिल रहे हैं. श्री सिंह के अनुसार देश में लोकतंत्र है और विपक्षी दल स्वाभाविक तौर पर कमियों पर फोकस करेंगे.

देश के सभी नागरिकों के लिए अनिवार्य होना चाहिए सेना का लघु प्रशिक्षण

श्री सिंह के अनुसार सेना का लघु प्रशिक्षण देश के सभी नागरिकों के लिए अनिवार्य कर दिया जाना चाहिए, जिससे आपदा और अनहोनी में आम नागरिक भी सैनिक की भांति उस पर विजय प्राप्त कर सकें. सभा की अध्यक्षता प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के अध्यक्ष संजीव भारद्वाज ने की. जबकि संचालन महासचिव विकास श्रीवास्तव ने किया. मौके पर एयर वाइस मार्शल को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया गया. समारोह में मानव केडिया, डॉ संतोष गुप्ता, शिव शंकर सिंह, राजकुमार सिंह, पंकज सिन्हा समेत काफी लोग शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें