25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Naxal News: नक्सलियों का शहीद सप्ताह शुरू, सुरक्षा को लेकर सभी जिलों के एसपी को किया गया अलर्ट

एवी होमकर ने कहा शहीद सप्ताह के दौरान नक्सली सरकारी संपत्ति जैसे सड़क, पुल-पुलिया, रेलवे, थाना सहित अन्य सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करते हैं.

रांची : चारु मजूमदार और कन्हाई चटर्जी की शहादत को लेकर नक्सलियों का शहीद सप्ताह 28 जुलाई से शुरू हो गया है, जो तीन अगस्त तक चलेगा. इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को अलर्ट कर दिया है. आइजी अभियान एवी होमकर ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नक्सलियों ने सारंडा और कोल्हान में पोस्टर और पंपलेट बांट कर दहशत फैलाने का प्रयास किया है.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती

एवी होमकर ने कहा शहीद सप्ताह के दौरान नक्सली सरकारी संपत्ति जैसे सड़क, पुल-पुलिया, रेलवे, थाना सहित अन्य सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करते हैं. उन्होंने कहा कि नक्सली विशेषकर रेल मार्ग व सड़कों में छोटी मोटी घटनाओं को अंजाम देकर अपने अस्तित्व बचाने में जुटे हैं. सरकारी संपत्ति और पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुरक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय के स्तर से पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है. जो संवेदनशील इलाके हैं, वहां झारखंड जगुआर की तैनाती की गयी है. उन्होंने कहा कि डीजीपी अनुराग गुप्ता के निर्देश पर झारखंड पुलिस नक्सलियों के एक सप्ताह की बंदी को विफल करने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है.

पश्चिमी सिंहभूम के टोंटो थाना क्षेत्र में पांच किलो का आईईडी बरामद

सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों द्वारा लगाये गये पांच किलो का आईईडी टोंटो थाना क्षेत्र के तुंबाहाका से बरामद किया गया है. नक्सलियों ने यह आइइडी पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था. उन्होंने कहा कि नक्सली जया की गिरफ्तारी को लेकर 25 जुलाई को नक्सलियों की बंदी को झारखंड पुलिस ने विफल कर दिया था. हाल के दिनों में पुलिस के बढ़ते दबाव में कई नक्सली सरेंडर कर चुके हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ पुलिस के साथ इनकाउंटर में मारे जा चुके हें. इसलिए शेष बचे नक्सली भी सरेंडर कर मुख्यधारा में लौटें.

Also Read: Jharkhand Naxal News: नक्सलियों का झारखंड-बिहार बंद आज, ट्रेनों और स्टेशनों की बढ़ी सुरक्षा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें