25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kal Ka Mausam: बिहार में बारिश होगी या रहेगी उमस, जानें कैसा रहेगा कल पटना का मौसम

Kal Ka Mausam: दक्षिण बिहार को मौसम विभाग ने गुड न्यूज दी है. मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को दक्षिण बिहार खासकर पटना में बारिश हो सकती है. वैसे इस सावन बिहार के लोगों को झमाझम बारिश का इंतजार बना रहेगा.

Kal Ka Mausam: पटना. बिहार में रूठे मॉनसून से लोग परेशान हैं. गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. किसानों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल पटवन को लेकर है. पटना समेत कई जिलों में पानी का लेयर यानी जलस्तर नीचे चला गया है, जिसके चलते बोरिंग के पानी में या तो प्रेशर नहीं है. इसी बीच दक्षिण बिहार को मौसम विभाग ने गुड न्यूज दी है. मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को दक्षिण बिहार खासकर पटना में बारिश हो सकती है. वैसे इस सावन बिहार के लोगों को झमाझम बारिश का इंतजार बना रहेगा.

अभी कहां है मॉनसून

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक शैलेंद्र कुमार पटेल के मुताबिक बिहार में सभी जिलों के लिए इस साल तक का मॉनसून कमजोर रहा. एक जून से 28 जुलाई तक सामान्य से 33 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है. केवल किशनगंज जिले में 22 फीसदी अधिक बारिश दर्ज हुई है. पिछले 24 घंटो में मॉनसून कमजोर रहा. बिहार के आसपास कोई मौसमी गतिविधियां नहीं बनी हुई है. जिसके कारण बिहार के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. यही स्थिति 24 घंटों तक बने रहने का अनुमान है.

Also Read: Union Budget 2024: बिहार को सड़क, एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज और बिजनेस कोरिडोर का तोहफा

बिहार में बारिश कब होगी

पटना मौसम विज्ञान केंद्र से जारी चार्ट के अनुसार 30 जुलाई यानी कल से पटना समेत दक्षिण बिहार के ज्यादातर जिलों में मौसम बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार पटना, गया, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल में 30 जुलाई 2024 से एक अगस्त 2024 तक अनेक स्थानों पर बारिश के आसार हैं. वहीं 1 अगस्त 2024 को भागलपुर, बांका, खगड़िया, मुंगेर और जमुई में अनेक स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें