24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hair Care Tips: देखते ही देखते लंबे और घने हो जाएंगे आपके बाल, बस इन चीजों का करें इस्तेमाल

Hair Care: हर लड़की का सपना होता है कि उसके बाल भी लंबे और घने हों. अगर आपकी भी कुछ ऐसी ही इच्छा है तो यह स्टोरी आपके काफी काम की है. आज हम आपको कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल आप लंबे और घने बाल पाने के लिए कर सकते हैं.

How to Get Longer Hair: जब आपके बाल लंबे, घने और खूबसूरत होते है तो ऐसे में आपके अंदर एक अलग तरह का आत्मविश्वास रहता है. जब आपके बाल लंबे और घने होते हैं तो ऐसे में आप दुनिया के सामने खुद को खूबसूरत समझने के साथ ही ज्यादा अट्रैक्टिव भी महसूस करते हैं. आज की यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काम की साबित होने वाली है जो चाहते हैं कि उनके सर पर लंबे और घने बाल हों. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन चीजों को आपको अपने हेयर केयर रूटीन में शामिल करना चाहिए. तो चलिए इन चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

एलोवेरा

आपके बाल ज्यादा तेजी से बढे इसलिए आप अपने बालों पर एलोवेरा का इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें कई तरह के काम्प्लेक्स प्रोटीन पाए जाते हैनी जो एक तरह से केराटीन की तरह ही होता है. यह आपके बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करता है. यह आपके बालों को अंदर से मजबूत बनाता है. अगर आप लंबे बाल चाहते हैं तो ऐसे में एलोवेरा जूस को अपने बालों में डालकर कुछ देर भीगने के लिए छोड़ दें. अगर आप चाहें तो इसे अपने हेयर ऑइल के साथ मिलाकर भी अपने बालों में लगा सकते हैं.

Also Read: Hair Care: क्या बारिश के दिनों में आपको अपने बालों में लगाना चाहिए तेल? जानें

Also Read: Hair Care Tips: सोने से पहले बालों में ऑइल लगाने वाले हो जाएं सावधान, बढ़ सकती है परेशानी

Also Read: Monsoon Hair Care: बारिश के मौसम में बालों में होने वाली खुजली से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय

लहसून

लहसून आपके बालों के रिडेवलपमेंट में मदद करता है. आप अगर चाहें तो इसे तोड़कर दही में मिलाकर अपने बालों में लगा सकते हैं. आप इसका इस्तेमाल कर अपने स्कैल्प को रगड़ भी सकते हैं.

नारियल तेल

नारियल का तेल आपके बालों को चमकदार बना सकता है. यह एक तरह से कंडीशनर का भी काम कर सकता है. यह आपके बालों में हुए प्रोटीन के नुकसान को भी बचाता है. इसका इस्तेमाल आप बालों को दोबारा बढ़त करने के लिए भी कर सकते हैं.

Also Read: Haircare Tips : रात में अलसी का पानी लगाने से बाल दिखते है सिल्की और शाइनी, जानें जबरदस्त फायदे

LifeStyle Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें