24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather : रांची सहित इन जिलों में अगले तीन दिन हो सकती है मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने झारखंड के कई जिलों में अगले तीन दिन अच्छी बारिश का अनुमान जताया है. वहीं, येलो अलर्ट जारी कर वज्रपात की भी चेतावनी दी है.

Jharkhand Weather : रांची सहित राज्य के अन्य जिलों में पिछले 24 घंटों में अच्छी बारिश देखने को मिली है. हालांकि संताल परगना में बारिश उम्मीद के मुताबिक नहीं हुई है. राज्य में सबसे अधिक बारिश पश्चिमी सिंहभूम के मनोहरपुर में हुई है. यहां 24 घंटों में 51.22 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने राज्य के दक्षिणी क्षेत्र में आज से अगले तीन दिनों तक गरज के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है.

दक्षिणी हिस्से में हो सकती है भारी बारिश : मौसम विभाग

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राज्य के दक्षिणी हिस्से में कल मंगलवार से तीन दिनों मूसलाधार बारिश हो सकती है. इनमें सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा शामिल है. मौसम विभाग की मानें तो इन इलाकों में वज्रपात की भी संभावना है.

Also Read : Jharkhand Weather: झारखंड के इन इलाकों में कल से भारी वर्षा के आसार, रांची में 27 फीसदी कम बारिश

झारखंड के मध्य इलाकों में बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं  

हजारीबाग मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार जिले में 30 जुलाई से दो अगस्त तक तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो हजारीबाग के सभी हिस्सों में इसका असर आने वाले चार दिनों तक देखने को मिलेगा. दो अगस्त तक गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा की संभावना है. वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का असर पूरे झारखंड में देखने को मिल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें